नहीं सुनाई देगी शेर की दहाड़, ठाकुर सज्जन सिंह का निधन

मुंबई: स्टार प्लस के टीवी सीरियल मन की आवाज प्रतिज्ञा (Pratigya) में ठाकुर सज्जन सिंह (Thakur Sajjan Singh) का किरदार निभाने वाले अभिनेता अनुपम श्याम ओझा (anupam shyam ojha) का रविवार को निधन हो गया है। वह 63 साल के थे। अनुपम श्याम का मल्टी ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया। खबरों के मुताबिक, पिछले साल से अनुपम श्याम ओझा किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। अधिक बीमारी बढ़ने के बाद उन्हें मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती किया गया था। वे इतने बीमार हो गए थे कि उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था।

बीमार होने के बाद उन्होंने कई लोगों से आर्थिक मदद मांगी थी। इस बात का पता चलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले साल अनुपम श्याम जी को इलाज के लिए ₹20 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की थी। उन्हें भारतेन्दु नाट्य अकादमी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

अनुपम श्याम के निधन की जानकारी वयरलभयानी ने इंस्टाग्राम पर दी है। इसके अलावा उनके निधन की खबर ट्विटर पर चलने लगी। किये गए एक ट्वीट में लिखा गया है कि आप अभी लोग अनुपम श्याम ओझा को ‘सज्जन सिंह’ के किरदार से जानते होंगे, किडनी-हार्ट की समस्या के बावजूद भी वो शूटिंग कर रहे थे। सप्ताह में 3 बार उनकी डायलिसिस होती थी। दिन में शूटिंग करके वो शाम को अस्पताल जाते थे। पिछले 7 दिन से स्थिति काफी नाजुक थी और गोरेगांव अस्पताल में भर्ती थे।

 

Related Articles