इटावा सफारी पार्क में दहाड़ेंगे शेर, दीपावली की छुट्टियों में लें सकेंगे आनंद

उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के बीहड़ क्षेत्र में स्थित इटावा सफारी पार्क को 14 से 16 नवम्बर के बीच पर्यटकों के लिये खोला जाएगा।

इटावा: उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के बीहड़ क्षेत्र में स्थित इटावा सफारी पार्क को 14 से 16 नवम्बर के बीच पर्यटकों के लिये खोला जाएगा। पार्क के उप निदेशक सुरेश चंद्र राजपूत ने गुरूवार को मीडिया से बातचीत मे कहा कि दीपावली के अवसर पर पड़ने वाले राजकीय अवकाश 14 नवम्बर से 16 नवम्बर तक इटावा सफारी पार्क आम लोगों के लिए खोला जाएगा। उन्होने बताया कि 17 नवंबर को सफारी पार्क का साप्ताहिक अवकाश घोषित होगा। इसके बाद 18 नवंबर से विधिवत सफारी पार्क जन सामान्य के लिए खोला जाएगा।

गौरतलब है कि सफारी प्रबंधन ने यह व्यवस्था इस लिहाज से की हुई है कि दीपावली के पर्व पर कोई भी इटावा सफारी पार्क मे भ्रमण से वंचित ना रहे। पिछले साल 24 नवम्बर को इटावा सफारी पार्क का शुभांरभ राज्य के वन मंत्री दारा सिंह चौहान ने किया था। उसके बाद लाॅक डाउन मे पार्क को 20 मार्च से बंद कर दिया गया। एक सितंबर से दुबारा फिर से पर्यटको के लिए खोल दिया गया है लेकिन फोर डी थियेटर को नही खोला जा सका है।

ये भी पढ़े : दादरी कस्बे के ज्वेलरी शॉप में हुआ धमाका, पूरी शॉप मलबे में तब्दील

पार्क मे पर्यटको के लिए बेहद आकर्षक इमारत बनाई गई है जिसे ईको पर्यटन केन्द्र कहा जाता है। यहाॅ लाइट म्यूजिक की व्यवस्था की गई है। ईको पर्यटन केन्द्र सफारी का सबसे प्रमुख आकर्षण केन्द्र है। ईकों सेंटर में पर्यटकों को लुभाने की तमाम व्यवस्थाएं की गई हैं। पर्यटक यहां अपना काफी समय गुजार रहेंगे। बच्चों के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं।

Related Articles