इस बीमार लड़की की आख़िरी इच्छा, ‘मैं सेक्स करना चाहती हूं’

0

Lipoedemaवाशिंगटन। शादी के लिए लोग एक अच्छी लड़की चाहते हैं। अगर वो किसी से प्यार करते हैं। तो भी चाहते हैं कि वह एक खुबसूरत हो। अगर लड़की अच्छी नहीं होती है तो शादी टूट भी जाती है। लेकिन अमेरिका के इस शख्स ने प्यार का मिसाल कायम किया है। वह जिस लड़की से शादी करने वाला है वह Lipoedema नाम के डिसॉर्डर से जूझ रही हैं।

Lipoedema बीमारी से जूझ रही है लड़की

वह व्यक्ति इस लड़की से प्यार करता है उसे Lipoedema कम की एक बीमारी है। इस गंभीर बीमारी में शरीर का नीचला हिस्सा फूलने लग जाता है। केटिया के पांव भी इतने फूल चुके हैं कि उनका एक पांव 4 फीट चौड़ा है। उनकी जल्द ही शादी होने जा रही है। शादी से पहले वह अपने पांव का वजन कम करने के लिए ट्रीटमेंट कर रही हैं।

अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाली पेज ने लिपोसक्शन सेशन शुरू कर दिया है, ताकि वह अपने पांव को और बढ़ने से रोक सकें। लिपोसक्शन एक तरह की सर्जरी प्रक्रिया है। जिसमें शरीर के किसी भी हिस्से का वजन कम किया जाता है। पेज बताती हं। कि सर्जरी से पहले उनके पांव 50 से 54 इंच के हुआ करते थे। मगर सर्जरी के बाद से वजन में थोड़ी कमी आती जा रही है, हालांकि अभी काफी वजन कम करना बाकी है।

Lipoedema से मर सकती है केटिया

पेज की सर्जरी करने वाली डॉक्टर बताती हैं कि अगर वह सर्जरी नहीं कराती हैं तो उनकी मौत भी हो सकती थी। दरअसल यह बीमारी एक जगह से शुरू होती है और फिर फैलती ही जाती है।

खाने-पीने में नहीं रखती थी ध्यान

केटिया बताती हैं, “लोग समझते हैं कि मै खाने-पीने का ध्यान नहीं रखती जिस वजह से मेरा वजन बढ़ गया है। मगर वह लोग नहीं जानते कि ऐसा एक बीमारी की वजह से हो रहा है जिसमें मैं कुछ नहीं कर सकती।” जिंदगी में इतनी मुश्किलों के बाद भी पेज ने जीने की और खुश रहने की चाह नहीं खोई। वह कहती हैं, ” मैं स्मार्ट हूं, पढ़ी-लिखी हूं, खाना बना सकती हूं। अगर कोई फिर भी मुझे शादी लायक नहीं समझता तो वह मूर्ख है।”

उनका होने वाला पति उनसे प्यार करता है, जैसी हैं वैसी से ही प्यार करता है। मगर फिर भी वह बेहतर दिखना चाहती हैं।

 

loading...
शेयर करें