लिपस्टिक बेचकर फेसबुक के मालिक मार्क ज़ुकरबर्ग से भी ज्यादा अमीर हो गयी ये लड़की, महज़ 21 साल में बनी अरबपति

स्वागत है आपका हमारे वेब पोर्टल में जहाँ मिलती है आपको मनोरंजन की हर खबर सबसे पहले, इस संसार में अमीर इंसान बनाना तो हर कोई चाहता है, लेकिन भगवान जिसकी किस्मत में धन की प्राप्ति लिखता है  वो उसे ही मिलता है, बस कुछ ही लोग होते है जो अपनी किस्मत को बदल पाते है, और सड़क से उठकर महलो में अपनी जगह बना पाते है.

वैसे तो हर व्यक्ति अरबपति बनाने का सपना अपनी बंद आँखों से देखता है, लेकिन यह ख्वाहिश भी किसी-किसी की पूरी होती हैं, खास कर उन लोगो पर जिन्हे खुद की किस्मत पलटना अच्छी तरह आता है, अगर किसी इंसान की ये ख्वाशिस पूरी भी होती हैं तो इसके लिए उसे अपनी पूरी उम्र मेहनत करनी पड़ती है, हमारे बिच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने दम पर ही कामयाबी का शिखर चूम लेते हैं.

और अपना नाम दुनिया के रईस शख्स की गिनती में दर्ज करवा लेते है. आज हम बात आपको एक ऐसी ही लड़की के बारे में बताने वाले है, जिन्होंने काफी काम उम्र में उस मुकाम को हासिल कर दिखया है जिसे पाना काफी मुश्किल होता है, छोटी सी उम्र में वो आसमान की ऊंचाई के शिखर पर पहुंच चुकी हैं.

आपको बता दे की दुनिया की सबसे कम उम्र की अमीर महिला बनी काइली को आज हर कोई जनता है, कॉस्मेटिक कंपनी की मालकिन काइली जेनर सिर्फ 21 साल की छोटी उम्र में ही दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बन चुकी हैं, दआपको जानकारी दे की, उनकी कंपनी ‘काइलीकॉस्मेटिक्स’ 360 मिलियन डॉलर की बिक्री करने में कामयाब रही है.

जिसके बाद काइली दुनिया की सबसे कम उम्र की अमीर महिलाओं की लिस्ट में शामिल हुई, मिली जानकारी के अनुसार काइली ने 3 साल पहले साल 2016 में अपनी कंपनी की शुरुआत की थी, उनकी मेहनत रंग लाई और इस समय की बात की जाये तो फिलहाल कंपनी की वेल्यू 90 करोड़ डॉलर आंकी गई है, काइली के 1000 से ज्यादा स्टोर्स है और इनके ग्राहकों को लिस्ट में अरबपति और हॉलीवुड स्टार्स शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि उनकी नेटवर्थ में बढ़ोत्तरी टीवी स्टिंट्स और एंडोर्समेंट के कारण भी हुई है. सबसे दिलचस्प बात तो ये है की काइली जेनर पैसो के मामले में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को भी काफी पीछे छोड़ दिया क्योंकि उनसे पहले यहीं दुनिया की सबसे कम उम्र के अमीर शख्श की लिस्ट में शामिल किये जाते थे, मगर उनकी उम्र उस वक्त 23 साल थी.

वहीं काइली केवल 21 साल की है, जो की अपने आप में ही एक अलग रिकॉर्ड है. आपको जानकर हैरानी होगि की सिर्फ लिपस्टिक व कॉस्‍मेट‍िक प्रॉडक्‍ट्स बेचकर 21 साल की मॉडल काइली जेनर केवल 2 साल में 62.3 अरब डॉलर की मालकिन और सबसे काम उम्र की अरबपति महिला बन चुकी है, दूसरी तरफ फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग की कमाई में इस साल कमी देखि है.

पिछले साल की अपेक्षा उनकी कमाई 8.7 अरब डॉलर है इंटरनेशनल वूमन्स डे से पहले काइली जेनर के लिए यह अच्छी खबर है, क्योंकि फोर्ब्स की लिस्ट में अपने दम पर कामयाबी के शिखर को चूमने वाली महिलाओं की संख्या में काइली का नाम भी शामिल हो चुका है, काइली जेनर ने फोर्ब्स से बात करते हुए कहा, ‘मैंने कुछ एक्सपेक्ट नहीं किया था, मैंने तो फ्यूचर में भी नहीं देखा था लेकिन अब पहचान मिलने पर मुझे काफी अच्छा महसूस होने लगा है.

Related Articles