दिल्ली में शराब हुई सस्ती, खूब छलकेंगे जाम, इन दो जिलों की नींद हुई गायब

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में शराब के शौकीन लोगों के लिए एक अच्छी खबर है की अब जल्द ही शराब खरीदना सस्ता हो जाएगा। हालांकि इस खबर ने गाजियाबाद और नोएडा के अधिकारियों को चिंतित कर दिया है। इन अधिकारियों को डर है कि जैसे-जैसे शराब सस्ती होगी इसकी तस्करी तेजी से न बढ़ने लगे। तस्करी रोकने को लेकर बुधवार को गाजियाबाद में आबकारी विभाग के मेरठ अंचल के आला अधिकारियों की बैठक भी हुई।

खबरों के मुताबिक इस बैठक में फैसला लिया गया कि दिल्ली से सटे इलाकों में नए चेकिंग प्वाइंट बनाए जाएं और तस्करी रोकने के लिए दिन-रात निगरानी की जाए। गौरतलब है कि नई आबकारी नीति नवंबर से दिल्ली में लागू हो जाएगी। इसके लागू होने से राजधानी में शराब सस्ती हो जाएगी और दिल्ली और उत्तर प्रदेश में बीयर और विदेशी शराब की कीमतों में भारी अंतर आने की संभावना है।

जानकारों के मुताबिक नई आबकारी नीति के लागू होने के बाद संभव है कि दिल्ली में शराब के दाम भी अलग-अलग होंगे क्योंकि सभी कंपनियां अपने उत्पाद बेचने की कोशिश करेंगी और प्रतिस्पर्धा के चलते कीमतें अलग-अलग होने की संभावना है।

अधिकारियों को आशंका है कि उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में दिल्ली से शराब की तस्करी होने की प्रबल संभावना है। इस तस्करी को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने के लिए ही यह बैठक बुलाई गई थी। गौरतलब है कि अगले कुछ महीनों में दिल्ली में शराब की बिक्री को लेकर बड़ा बदलाव होने जा रहा है, क्योंकि शराब की कीमत सरकार तय नहीं करेगी।

 

Related Articles