यूपी में शराब की दुकानों का बदला समय, अब रात 10 बजे तक होगी बिक्री

उत्तर प्रदेश में अब शराब की दुकानों का समय बदल गया हैं। योगी सरकार ने आज मंगलवार को शराब की दुकानों को लेकर बड़ा फैसला लिया हैं। सरकार ने आज मंगलवार रात बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में अब रात 10 बजे तक शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दी है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में अब शराब की दुकानों का समय बदल गया हैं। योगी सरकार ने आज मंगलवार को शराब की दुकानों को लेकर बड़ा फैसला लिया हैं। सरकार ने आज मंगलवार रात बड़ा फैसला लेते हुए राज्य में अब रात 10 बजे तक शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दी है। यह अनुमति कंटेनमेंट जोन के बाहर की दुकानों को रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति नहीं मिली है। इस आदेश के बाद अब शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खुलेंगी।

यूपी में शराब की दुकानों का बदला

शराब की दुकाने कबसे हुई थी बंद

आपको बता दे कि दुनिया भर में कोरोना महामारी के चलते मार्च के महीने में देश भर में लॉकडाउन लागू किया गया था। लॉकडाउन में शराब समेत अधिकांश दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया था। वही, लॉकडाउन में सिर्फ आवश्यक वस्तुओं जैसे राशन, परचून की दुकान व मेडिकल की दुकानों को ही खोलने की इजाजत दी थी।

ये भी पढ़े : शो कौन बनेगा करोड़पति 12 में कंटेसटेंट छवि कुमार पहुंची एक करोड़ के सवाल तक

4 मई को मिली शराब की दुकानों को मिली थी अनुमति

लॉकडाउन में थोड़ा ढील देते हुए अनलॉक के शुरुआत में 4 मई से उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में शराब की बिक्री की इजाजत दी थी और पहले दिन बिक्री के कई सभी रिकॉर्ड टूटे थे। शराब की दुकान खुलने पर दुकानों के बाहर लगी भारी भीड़ बड़ गई थी जिसे कंट्रोल करने के लिए पुलिस की तैनाती भी की गई थी। यूपी में 4 मई से खुली शराब की दुकानों का समय पहले सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक खोलने की अनुमति थी, जबकि इसके बाद इसे सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक कर दिया गया था। अब आज के फैसले के बाद दुकानों का समय सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक कर दिया है।

Related Articles

Back to top button