लखनऊ में कल से शराब की दुकानें रहेंगी बंद, 48 घंटे बाद लड़ेंगे जाम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) चुनाव को ध्यान में रखते हुए आज शनिवार को जिलाधिकारी ने शहर में शराब की दुकानों को कल से बंद रखने के निर्देश दिए है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) चुनाव को ध्यान में रखते हुए आज शनिवार को जिलाधिकारी ने शहर में शराब की दुकानों को कल से बंद रखने के निर्देश दिए है। एक दिसंबर को शिक्षक स्नातक लखनऊ निर्वाचन क्षेत्र के होने वाले चुनाव के मद्देनजर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने में 29 नवंबर यानि रविवार शाम 5:00 बजे से शराब की बिक्री पर रोक लगा दिया है।

इस संदर्भ में लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि एमएलसी चुनाव को शहर में शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने हेतु यह आदेश जारी किया है कि कल यानि रविवार 29 नवंबर की शाम 5 बजे से ही शराब की दुकानें बंद कर दी जायेगी। एक दिसम्बर को मतदान होने तक दुकानें बंद रहेंगी और साथ ही साथ काउंटिंग के दिन तीन दिसंबर को भी बंदी रहेगी।

ये भी पढ़े : चुनाव प्रचार के लिए रविवार को हैदराबाद जाएंगे अमित शाह, आरती करने के बाद शुरू करेंगे रोड शो

लखनऊ जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देश को कड़ाई से पालन कराया जाएगा, आदेश का पालन न करने पर लापरवाही मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी। कल शाम 5 बजे के बाद से कहीं पर भी शराब की दुकान खुली रही और शराब की बिक्री होते पाया गया तो उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। बता दें कि लखनऊ में 1 दिसंबर को मतदान होगा, सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया है, जबकि 3 दिसंबर 2020 को मतगणना की जाएगी। वही प्रयागराज के जिलाधिकारी ने भी एमएलसी चुनाव को ध्यान में रखते हुए शहर में शराब की दुकानों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं।

Related Articles