राज्यसभा की 10 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी, मंगलवार को होगा नामांकन

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दस सीटों के लिये नौ नवम्बर को होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को आठ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दस सीटों के लिये नौ नवम्बर को होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को आठ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी महासचिव अरूण सिंह ने देर शाम उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

अरुण सिंह द्वारा जारी इस सूची मे केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह, पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल, पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर, जौनपुर से पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी, समाज कल्याण निर्माण निगम के अध्यक्ष बीएल वर्मा तथा हरिद्वार दुबे को उत्तर प्रदेश को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि नरेश बंसल को उत्तराखंड की एकमात्र सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि सभी प्रत्याशी मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

यह भी पढ़ें :

गौरतलब है कि राज्यसभा की 10 सीटों के लिए चुनाव की घोषणा 13 अक्टूबर को की गयी थी। इन दस सीटों के लिए चुनाव की अधिसूचना 20 अक्टूबर को जारी हो गई है। प्रदेश के दस राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 25 नवंबर को खत्म हो रहा है।

घोषित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन 27 अक्टूबर तक भरे जाएंगे। 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की होगी। दो नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नौ नवंबर को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। उसी दिन शाम पांच बजे से मतगणना होगी और परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

Related Articles