स्‍वच्‍छ भारत-स्‍वस्‍थ भारत की मुहिम में छोटे-छोटे बच्चों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

0

लखनऊ: देश को स्‍वच्‍छ भारत और स्वस्थ बनाने की मुहिम में बड़ों के साथ साथ बच्चे भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है। इसका नजारा अंतर्राष्‍ट्रीय बौद्ध शोध संस्‍थान में रविवार को देखने को मिला। मौका था किड्जी विशाल खंड ब्रांच द्वारा अयोजित एनुअल डे का। इस मौके पर नौनिहालों ने डा़ंस, सिंगिंग और लघु नाटिका के जरिये स्‍वच्‍छ भारत के सपने को साकार करने की अपील की।

बच्चों संग मिलती है असली खुशी

किड्जी के वार्षिकोत्सव के आयोजन पर मुख्‍य अतिथि के रूप में प्रमुख सचिव सुधीर बोबडे मौजूद थे, जिनके चहरे पर बच्चों के बीच में होने की खुशी साफ-साफ देखी जा सकती थी। इस मौके पर उन्होंने यह कह भी दिया कि नन्हे-मुन्नों के बीच ही आप असली खुशी का आनंद ले सकते हैं। भोले भाले बच्‍चे जब किसी नेक मुहिम के लिए अपील करते हैं तो एक अलग ही नजारा होता है।

इस मौके पर सेंटर मैनेजर शिखर सिंह ने कहा कि छोटे छोटे बच्‍चों को डेडिकेशन के साथ इस कार्यक्रम में परफार्म करते देखकर बहुत खुशी होती है। मैं बच्‍चों के माता पिता से ये अपील करना चाहूंगा कि अपने बच्‍चों को उनके इंट्रेस्‍ट की फील्‍ड का चयन खुद करने दें। कभी भी अपने बच्‍चों पर अपनी पसंद की फील्‍ड न थोपें।

इन लोगों की रही मौजूदगी

वार्षिकोत्सव के मौके पर मुख्‍य अतिथि संग अन्‍य गणमान्‍य लोगों को मोमेंटो देकर सम्‍मानित किया गया। इसके साथ ही साथ बच्‍चों के साथ उनकी ग्रुप फोटोग्राफ भी खिंचवाई गई। इस दौरान सेंटर मैनेजर शिखर सिंह के साथ साथ नर्सरी, जूनियर केजी, प्‍ले ग्रुप, सीनियर केजी और जूनियर केजी के बच्‍चों संग उनके अभिभावक गण भी मौजूद रहे।

loading...
शेयर करें