LIVE: राजनीति के अटल अजातशत्रु की अस्थि कलश यात्रा शुरू, गंगा में होंगे विलीन

देहरादून। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां देश भर की कई नदियों में विसर्जित की जानी है जिसकी शुरुआत आज हरिद्वार में गंगा नदी में उनकी अस्थियों के विसर्जन के साथ होगी। राजनीति के अजातशत्रु की अस्थि कलश यात्रा में शामिल होने के लिए 200 बसों में 15000 बीजेपी कार्यकर्ता देहरादून से हरिद्वार पहुंच गए हैं।

वाजपेयी की बेटी नमिता और पोती निहारिका आज सुबह स्मृति स्थल पहुंची और वहां से पूर्व प्रधानमंत्री के अस्थियों को एकत्रित किया। भाजपा नेता भूपेन्द्र यादव ने बताया कि पवित्र शहर में होने वाले विसर्जन कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य नेता शामिल होंगे।PunjabKesari

UPDATES…

  1. अस्थि कलश यात्रा भल्ला कॉलेज ग्राउंड से हर की पौड़ी घाट पर पहुंच गया है।
  2. उत्तराखंड सरकार के कई मंत्री अस्थि कलश यात्रा में शामिल हैं। बता दें कि वाजपेयी के पारिवारिक पुरोहित अखिलेश शास्त्री घाट पर मौजूद हैं।
  3. भल्ला कॉलेज ग्राउंड से अस्थि कलश यात्रा शुरू हो गई है। ट्रक में अमित शाह, राजनाथ सिंह और योगी अदित्यनाथ मौजूद हैं।
  4. हरिद्वार के भल्ला कॉलेज ग्राउंड में अस्थि कलश यात्रा के लिए दो हेलीकॉप्टर उतरे हैं। एक में अटल बिहारी वाजपेयी के परिजन आए हैं।
  5. दूसरे हेलीकॉप्टर से भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ और राजनाथ सिंह पहुंचे हैं। ग्राउंड में प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद हैं।
  6. अस्थि कलश यात्रा 2 किलोमीटर लंबी होगी। हजारों लोगों के इस यात्रा में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।
  7. अस्थि विसर्जन से पहले अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। हरिद्वार के भल्ला कॉलेज ग्राउंड से यात्रा की शुरुआत होगी।
  8. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के परिजन अस्थि कलश के साथ जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंच गए है।
  9. हरिद्वार में गंगा किनारे हर की पौड़ी घाट पर वाजपेयी के पंडे पहले से मौजूद हैं।
  10. घाट पर हजारों बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद हैं।

 

Related Articles