घरों के CCTV हैक कर महिलाओं के निजी पलों को देखता था LIVE, पकड़ा गया तो यह हुआ अंजाम

अमेरिका के टेक्सास में सिक्योरिटी सिस्टम मुहैया कराने वाली एक कंपनी के टेक्निशियन ( Technician ) ने करीब 200 घरों के CCTV को हैक कर लिया।

टेक्सास: अमेरिका के टेक्सास में सिक्योरिटी सिस्टम ( Security system ) मुहैया कराने वाली एक कंपनी के टेक्निशियन ( Technician) ने करीब 200 घरों के CCTV को हैक कर लिया और फिर महिलाओं के निजी पलों पर नजर रखने लगा।

बताया जा रहा है कि 35 साल के इस टेक्निशियन ने करीब 9600 बार कस्टमर के अकाउंट्स को एक्सेस किया है। टेलिस्फोरो एविल्स ( Telesphoro avils ) नाम का टेक्निशियन एडीटी ( ADT ) कंपनी में काम करता था। यह कंपनी घर और ऑफिस के लिए सिक्योरिटी अलार्म सिस्टम ( Security alarm system ) मुहैया कराती है। पिछले साल इस शख्स को नौकरी से निकाल भी दिया गया था।

टेक्सास के एक अधिकारी ने बताया है की एविल्स पहले एक लिस्ट तैयार करता था कि किन घरो में खूबसूरत महिलाएं रहती है उसके बाद CCTV लगा कर उनके निजी पलों को लाइव देखता था।यह काम वह उनके सिस्टम में अपनी ईमेल आईडी के द्वारा लगा कर करता था।

अदालत में सुनवाई के दौरान गुरुवार को एविल्स ने स्वीकार किया कि वह ‘खूबसूरत’ ग्राहकों की जासूसी करता था। वह करीब साढ़े चार साल तक ये हरकत करता रहा। अब दोषी करार दिए जाने पर उसे 5 साल की सजा हो सकती है।

यह भी पढ़े: पाकिस्तान ( Pakistan ) में मैनेजर का मज़ाक उड़ाना महिलाओं को पड़ा भारी

Related Articles

Back to top button