Live : 14वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी, पीएम मोदी और शाह ने किया मतदान

0

नई दिल्ली। 14वें राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग शुरु हो चुकी है। इस पद के लिए दो उम्मीदवार खड़े हुए हैं। एनडीए की तरफ से रामनाथ कोविंद का मुकाबला विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार से है। वोटिंग का सिलसिला जारी है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी के नेता मुरली मनोहर जोशी समेत कई नेताओं ने वोट डाल दिया है। वहीं उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी वोट डाल दिया है।

14वें राष्ट्रपति चुनाव

 

14वें राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम 20 जुलाई को आएंगे

मतदान सभी राज्यों के विधानसभा में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। सभी निर्वाचित सांसद और विधायक प्रणब मुखर्जी के उत्तराधिकारी के चुनाव के लिए मतदान कर रहे हैं, जिनका कार्यकाल 25 जुलाई को समाप्त हो रहा है। राष्ट्रपति चुनाव का परिणाम 20 तारीख को परिणाम आएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह सत्र देश में एक नई उम्मीद जगाएगा। उन्होंने कहा, “आज मानसून सत्र शुरू हो रहा है और जिस प्रकार मानसून आशाएं लाता है, उसी प्रकार यह सत्र भी आशा की वही भावना लाया है।”

सियासी समीकरणों को देखें तो इस चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जीत पक्की मानी जा रही है। राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल दोनों उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और मीरा कुमार दलित समुदाय से आते हैं और उन्होंने देशभर में घूम-घूम कर विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है।

loading...
शेयर करें