लिवप्योर ने 70 प्रतिशत रिकवरी वाला वॉटर प्यूरीफायर किया लॉन्च

नई दिल्ली: लिवप्योर ने 70 प्रतिशत वॉटर रिकवारी वाला नया वाॅटर प्यूरीफायर लाँच करने की घोषणा की है। कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि रिवर्स ऑस्मोसिस(आरओ) आधारित वाॅटर प्यूरीफायर है एक बड़ी सफलता प्राप्त की है।

नयी प्रौद्योगिकी के बल पर 70 प्रतिशत वॉटर रिकवरी वाला वॉटर प्यूरीफायर उतारा गया है। यह आरओ मौजूदा आरओ से उपलब्ध 25 से 30 प्रतिशत रिकवरी के मुकाबले 70 प्रतिशत पानी रिकवर करेगा। इससे प्रति वर्ष लगभग 20,000 लीटर पानी की बचत होगी। इसे जल्द ही राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया जाएगा। उच्च स्तर पर पानी की रिकवरी देने वाले इस आविष्कार के लिए पेटेंट का आवेदन किया गया है।

लिवप्योर के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नवनीत कपूर ने कहा, “पानी की कमी खास तौर पर भारत की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है। हमने 4 साल पहले आरओ-बेस्ड वॉटर प्यूरीफायर से जुड़े कम रिकवरी के मुद्दे को हल करने के लिए निवेश करना शुरू किया था। लिवप्योर 2017 से दोनों सरकारों से समर्थित इंडिया इजरायल इनोवेशन ब्रिज के माध्यम से इज़राइल में कई इनोवेशन प्रोजेक्ट को प्रायोजित कर रहा है। इससे हमें आरओ बनाने में मदद मिली हैं जो पानी की रिकवरी सुधारता है और भारतीय जल स्थितियों के लिए सबसे उपयुक्त हैं। भारतीय उपभोक्ताओं को इनोवेटिव उत्पाद डिलीवर करने के लिए लिवप्योर ने लगातार आरएंडडी में निवेश किया है।”

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने देशवासियों से त्योहारों में स्थानीय उत्पाद खरीदने की अपील की

Related Articles

Back to top button