94 वर्ष के हुए लालकृष्ण आडवाणी, PM मोदी ने भाजपा के सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रहने के लिए दी बधाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पूर्व उप प्रधानमंत्री और भाजपा के सबसे लंबे समय तक राष्ट्रपति रहे लालकृष्ण आडवाणी को उनके 94वें जन्मदिन पर बधाई दी। PM मोदी के अलावा, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य भाजपा नेताओं ने भी आडवाणी को बधाई दी और देश और पार्टी में उनके योगदान की सराहना की।

मोदी ट्वीट किया, “आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना। लोगों को सशक्त बनाने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने की दिशा में उनके कई प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी है। उन्हें उनकी विद्वता और समृद्ध बुद्धि के लिए भी व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है,” बाद में प्रधानमंत्री आडवाणी से मिलने उनके आवास पर गए और भाजपा के दिग्गज नेता को उनके जन्मदिन पर बधाई दी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आडवाणी को एक प्रेरणा और मार्गदर्शक बताया और कहा कि उनकी गिनती उन सबसे सम्मानित नेताओं में होती है जिनकी विद्वता, दूरदर्शिता और बुद्धि को सभी स्वीकार करते हैं।

BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी को जन-जन तक पहुंचाने और देश के विकास में अहम भूमिका निभाने के लिए दिग्गज नेता की प्रशंसा की। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए उन्होंने कहा कि पुराने नेता करोड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा थे।

एक प्रमुख राष्ट्रीय राजनीतिक दल के रूप में भाजपा के उदय के प्रमुख वास्तुकार के रूप में उन्होंने 80 के दशक के अंत में राम जन्मभूमि आंदोलन के साथ अपनी किस्मत को जोड़ा, आडवाणी ने हिंदुत्व की राजनीति को गढ़ा और आकार दिया, और पूर्व के साथ दशकों तक पार्टी और इसके अग्रदूत जनसंघ का नेतृत्व किया। प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी। अविभाजित भारत में कराची में जन्मे, वह आरएसएस और फिर जनसंघ की स्थापना के बाद से शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें: धर्म परिवर्तन के आरोप में मौलाना उमर गौतम का बेटा गिरफ्तार, ये भी लगे आरोप

Related Articles