Lockdown: 24 मई तक UP बंद, छूट रहेगी जारी, इनको सरकार देगी 1000 रुपये भत्ता

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लगे Lockdown की मियाद को 24 मई तक बढ़ा दिया गया है. पहले ये सोमवार 17 मई की सुबह 7 बजे तक के लिए लागू था. अब ये आंशिक कर्फ्यू प्रदेश में 24 मई की सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा. इस दौरान प्रदेश में पहले की तरह प्रतिबन्ध जारी रहेंगे. प्रदेश में मेडिकल और एसेंशियल  सर्विसेस जारी रहेंगी. बता दें Lockdown की वजह से प्रदेश में कोरोना का बढ़ता ग्राफ नीचे आया है.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने फुटकर दुकानदार, रेहड़ी-पटरी वालों को 1000 रुपये महीना भत्ता और 3 महीने का राशन भी देने का फैसला किया है. शनिवार को CM योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक ने राज्य में 24 मई तक लॉंकडाउन बढ़ाने पर सहमति दे दी. बता दें की प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो रही है साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है पर गांवों में फैल रहा करना संक्रमण सरकार के लिए चिंता का सबब बन गया है इसलिए सरकार कोई मौका नहीं लेना चाहती है.

बता दें की UP में 30 अप्रैल से आंशिक कर्फ्यू लागू किया गया है. पहले इसे 3 मई तक लागू किया गया था, लेकिन बाद में इसकी मियाद 6 मई तक बढ़ा दी गई थी. इसे और विस्तार देते हुए 10 फिर 17 मई तक कर दिया गया था और जिसे अब बढ़ाकर 24 मई किया गया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में 30 अप्रैल के बाद से ही आंशिक कोरोना कर्फ्यू है. इसका असर यह हुआ कि कोरोना के सक्रिय मामलों में 60 हजार की कमी आ गई है. यही नहीं, उत्तर प्रदेश सरकार 18 से 44 साल के लोगों का कोविड वैक्सीनशन कराने के लिए तेजी से काम कर रही है.

ये भी पढ़ें : PM मोदी ने की High Level Meeting, जानें बैठक की खास बातें…

Related Articles