9 सितंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 9वीं से 12वीं तक के स्कूलों के लिए जारी आदेश

चेन्नई: तमिलनाडु में कोरोना मामलों में आई कमी के बाद राज्य सरकार ने प्रतिबंधों में ढील तो दी गई है,लेकिन अभी लॉकडाउन से लोगो को राहत मिलने मुश्किल नजर आ रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शनिवार को ऐलान करते हुए कहा है कि राज्य में 1 सितंबर से कक्षा 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को खोल दिया जाएगा लेकिन आगामी 9 सितंबर तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा सोमवार से राज्य में 50 फीसदी क्षमता के साथ थिएटर भी खोले जाएंगे। हालांकि स्कूल और थिएटर खोलने के लिए राज्य सरकार ने कुछ शर्ते रखी हैं।

सोमवार से सिनेमाघर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे, इसके अलावा सिर्फ वही थिएटर को खोक सकेंगे जिन थिएटर के कर्मचारियों ने वैक्सीन लगवाई है। सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशानुसार तमिलनाडु में 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल खुलेंगे। इस दौरान स्कूल प्रशासन द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।

1– एक सितंबर से कॉलेज और पॉलिटेक्निक संस्थान रोटेशन के आधार पर खुलेंगे। फैकल्टी और स्टाफ सदस्यों का टीकाकरण होना अनिवार्य है।

2– दो संबंधित विभागों के सचिवों द्वारा विस्तृत मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की जाएगी।

3– सरकार ने समुद्र तटों, चिड़ियाघरों, पार्कों और बोटहाउस को खोलने की अनुमति दी है, सिनेमा हॉल 23 अगस्त से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं।

4– स्विमिंग पूल प्रशिक्षण के उद्देश्य से खोले जा सकते हैं। दिशानिर्देशों का पालन करते हुए आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के लिए सार्वजनिक परिवहन सेवा की अनुमति दी जाएगी।

5– सभी दुकानों को सोमवार से रात 10 बजे तक काम करने की अनुमति दी जाएगी।

Related Articles