लॉकडाउन पूरी तरह सफल रहे, घर से करें काम, एक माह तक मुफ्त में नेट देगा BSNL

0

उत्तर प्रदेश: कोरोना वायरस से लॉकडाउन के दौरान BSNL ने (भारत संचार निगम लिमिटेड) टेलीफोन उपभोक्ता घर बैठे बोर नहीं होंगे। बीएसएनएल ने उनके लिए ब्राडबैंड की सेवा शुरू की है। इससे वह माह भर तक मुफ्त ब्राडबैंड की स्पीड का उपयोग कर सकते हैं। यह व्‍यवस्‍था पूरेे देश में लागू हुई है। कोरोना संक्रमण का प्रभाव रोकने के लिए हर कोई इस कोशिश में है कि लॉकडाउन पूरी तरह सफल रहे। इसे लेकर बीएसएनएल सभी लैंडलाइन ग्राहकों को एक माह तक मुफ्त ब्राडबैंड की सेवा दे रहा है। इस दौरान उपभोक्ता अनलिमिटेड डाटा उपयोग कर सकेंगे।

सेवा बढ़ाने के लिए करना होगा भुगतान 

बाद में सेवा बढ़ाने के लिए उन्हें मासिक प्लान के हिसाब से भुगतान करना होगा। गोरखपुर-महराजगंज जिले में करीब आठ हजार लैंडलाइन उपभोक्ता हैं। इसमें से करीब चार हजार पहले से ब्राडबैंड कनेक्शनधारी हैं। शेष चार हजार उपभोक्ताओं को इस सेवा का लाभ मिल सकता है। पहले से ब्राडबैंड सेवा का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं को इस सेवा का लाभ नहीं मिलेगा।लैंडलाइन में ब्राडबैंड की सेवा का उपयोग करने के लिए 18003451500 नंबर पर उपभोक्ता को डायल करना होगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को स्वयं मॉडम क्रय करना होगा।

कनेक्शन के लिए भी नहीं लगाना होगा चक्कर

ब्राडबैंड कनेक्शन के लिए लैंडलाइन उपभोक्ताओं को बीएसएनएल आफिस का चक्कर लगाना पड़ता है, पर इस सुविधा के तहत कनेक्शनधारियों को आफिस का चक्कर नहीं लगाना है। बल्कि सिर्फ एक नंबर डायल करना है। नंबर ब्राडबैंड के लिए एक्टिवेट होने के बाद उसे चाहें तो घर से मोडेम में स्टाल कर सकते हैं अथवा उसके लिए एसडीओ बीएसएनएल से संपर्क करें। लॉकडाउन पीरियड में बीएसएनएल की यह सेवा लोगों को बड़ी राहत देगी।निशुल्क ब्राडबैंड सेवा लोगों को इस लिए प्रदान की जा रही है कि लॉकडाउन के दौरान लैंडलाइन उपभोक्ताओं को परेशानी न उठानी पड़े। वह घर से ही अपना कार्य कर सकें

loading...
शेयर करें