तीसरी लहर से बचने के लिए लगा लॉकडाउन, 8 शहरों में रात का कर्फ्यू 10 नवंबर तक बढ़ा

अहमदाबाद: कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर के बढ़ते डर को लेकर इससे बचने के लिए गुजरात सरकार ने शुक्रवार को राज्य के 8 शहरों में रात के कर्फ्यू को 10 नवंबर तक बढ़ा दिया है। राज्य सरकार ने भी उसी के संबंध में नया आदेश जारी किया और कहा कि रात 8 बड़े शहरों में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक 10 नवंबर तक कर्फ्यू जारी रहेगा।

इससे पहले 14 सितंबर को राज्य सरकार ने गुजरात के प्रमुख शहरों में रात का कर्फ्यू 25 सितंबर तक बढ़ा दिया था। इन शहरों में अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, गांधीनगर, जूनागढ़, जामनगर और भावनगर शामिल हैं।

इस बीच, भारत ने पिछले 24 घंटों में 21,257 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले दर्ज किए, जो कि कल के आंकड़े से सिर्फ पांच फीसदी कम है जब देश में 22,431 मामले दर्ज किए गए थे। भारत ने भी COVID के कारण 271 मौतों की सूचना दी।

अन्य खबरों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को गुजरात के गांधीनगर में पंसार गांव झील के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास किया और विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन किया।

अमित शाह ने गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आवंटित चाय स्टालों का भी उद्घाटन किया। केंद्रीय मंत्री को भी मिट्टी के प्याले से चाय पीते देखा गया। उन्होंने गुरुवार रात अहमदाबाद पहुंचे और विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन के लिए आज गांधीनगर का दौरा किया।

Related Articles