Lockdown in Delhi: लॉकडाउन को लेकर CM केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

सीएम केजरीवाल ने कहा, ”दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है. अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है।

नई दिल्ली: राजधानी में कोविड-19 के मामलों में भले ही लगातार गिरावट हो रही हो, मगर लॉकडाउन जारी रहेगा। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस साल चौथी बार लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। दिल्‍ली में पिछले महीने लॉकडाउन का ऐलान किया गया था जिसे बार-बार आगे बढ़ाया गया।

दिल्‍ली में कोविड-19 के पॉजिटिविटी रेट में तब से लेकर अबतक करीब 24% की गिरावट हुई है मगर सरकार किसी तरह की ढील नहीं देना चाहती। जो पाबंदियां पिछले तीन हफ्ते से लागू हैं, वे अगले हफ्ते भी जारी रहेंगी। पिछले सप्‍ताह सीएम केजरीवाल ने मेट्रो सेवाओं पर रोक लगाने की जानकारी दी थी। राजधानी में शादी समारोहों पर भी पूरी तरह रोक है।

केजरीवाल का ऐलान

राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण की महामारी ( coronavirus Pandemic ) के चलते एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ( Delhi Chief Minister ) अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal यह ऐलान आज रविवार ( 16 मई 2021) को ऐलान किया है।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ”दिल्ली में लॉकडाउन एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है. अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6,500 मामले आए हैं। पॉजिटिविटी रेट 1% और कम होकर 10% के करीब आ गई है।

शुक्रवार को, शहर में एक दिन में 8,506 मामले दर्ज किए थे, जो कि 10 अप्रैल के बाद पहली बार दिल्ली का रोजाना मामला 10 हजार से नीचे गिरा था। गुरुवार को 10,489 नए मामले दर्ज किए थे। इससे पहले बुधवार को मामलों की संख्या 13,287, मंगलवार को 12,481, सोमवार को 12,651 और रविवार को 13,336 थी।

यह भी पढ़ें: Corona Update: भारत में COVID-19 के 3,11,170 नए मामले, जानें राज्यों में संक्रमण का आंकड़ा

Related Articles

Back to top button