दिल्ली के बाजारों में लॉकडाउन, शादियों में 50 मेहमानों की इजाजत

केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली के बाजारों में लॉकडाउन, शादियों में 50 मेहमानों की इजाजत

दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते कहा कि आवश्यकता पड़ने पर बाजारों में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसके लिए एक प्रस्ताव एलजी को भेजा गया है।

शादी में शामिल होंगे 50 मेहमान

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कुछ मुख्य फैसले लिए गए हैं। केजरीवाल ने यह भी बोला है कि पिछले दिनों जब दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ था तो दिल्ली सरकार ने केंद्र की

एलजी को भेजा प्रस्ताव

गाइडलाइन के अनुसार शादी समारोह में मेहमानों की संख्या 50 से 200 कर दी थी। कोरोना संक्रमण के चलते उस आदेश को वापस ले लिया गया है अब शादी में मेहमानों की संख्या वापस 50 की जा रही है और इसका प्रस्ताव एलजी को भेजा गया है।

बाजारों में लॉकडाउन का प्रस्ताव

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने दिवाली के समय में देखा कि कुछ बाजारों में बहुत ज्यादा भीड़ रही जिसके चलते कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस स्तिथि को देख हमने एक प्रस्ताव केंद्र को भेजा है कि हमें जरूरत पड़ने पर बाजारों में लॉकडाउन करने की अनुमति दें।

750 आईसीयू बेड

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह हर राज्य की सरकार और केंद्र मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ रहे हैं, उससे हम जरूर जीत पाएंगे। केजरीवाल ने केंद्र को धन्यवाद करते हुए बोला कि ‘दिल्ली सरकार द्वारा मांगे गए आईसीयू बेड उपलब्ध करने का आश्वासन दिया है। केजरीवाल को उम्मीद है कि केंद्र जब उन्हें 750 आईसीयू बेड मुहैया कराएगा तो हालात ठीक होंगे’।

मास्क पहनने और सावधानी बरतें

सभी सरकार कोरोना संक्रमण से लड़ने की पूरी कोशिश कर रही हैं, लेकिन यह बीमारी तब तक नहीं जाएगी जब तक हम सब एहतियात नहीं बरतते है। केजरीवाल ने सबसे कहा, ‘हर हाल में मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की’।

यह भी पढ़े:आस्था का पर्व छठ कल से शुरू, बाजारों में रौनक, परदेशी लौटे घर, जानिए व्रत की विधि

यह भी पढ़े:बुलंदशहर में दुष्कर्म पीड़िता का मामला पकड़ रहा तूल, मामले की जांच कर रहे दारोगा निलंबित

Related Articles

Back to top button