IPL
IPL

दिल्ली में बढ़ सकता है लॉकडाउन, आज होगा ऐलान

हर दिन पहले से ज्यादा आंकड़े देखने को मिल रहें हैं। बढ़ते कोरोना के मामलों पर काबू पाने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन भी लगाए जा रहे हैं।

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रही है। हर दिन पहले से ज्यादा आंकड़े देखने को मिल रहें हैं। बढ़ते कोरोना के मामलों पर काबू पाने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन भी लगाए जा रहे हैं। बात करें राजधानी दिल्ली की जहां पहले से ही एक हफ्ते का लॉकडाउन लगा था। सोमवार की सुबह यह खत्म भी हो रही है।

आपको बता दें कि दिल्ली में इस लॉकडाउन का कोई फायदा देखने को नहीं मिला है। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही नजर आ रहे है। और यह बढ़कर 32% तक पहुंच गई है। यही वजह है कि सरकार एक हफ्ते के लिए और लॉकडाउन को बढ़ा सकती है। दिल्ली में लॉकडाउन को एक मई तक बढ़ाने का ऐलान आज हो सकता है।

ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार

दिल्ली सरकार के सिनियर अधिकारी के हवाले से Hindustan Times ने बताया है कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा रविवार को लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर एक आदेश जारी किया जाएगा। कोरोना मामलों में तेजी, अधिक संक्रमण दर और ऑक्सीजन संकट की वजह से यह फैसला लिया गया है। बता दें कि राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। बड़ी संख्या में मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहा है। अगर ऐसी स्थिति में लॉकडाउन हटा दिया जाता है, तो एक गंभीर कानून-व्यवस्था की स्थिति हो सकती है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक पता चला है कि  70 फीसदी व्यापारी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के पक्ष में हैं। चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने शनिवार को यह बात कही। इसके मुताबिक, एक सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 700 व्यापारिक संगठनों में से करीब 500 लॉकडाउन को विस्तार दिए जाने के पक्ष में हैं। इस सर्वेक्षण में कश्मीरी गेट, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, सदर बाजार, खारी बावली, करोल बाग, कमला नगर, राजौरी गार्डन, नेहरू प्लेस, साउथ एक्स और शाहदरा के कारोबारी शामिल रहें।

यह भी पढ़ें: Indian Navy में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास करें आवेदन

Related Articles

Back to top button