IPL
IPL

इस राज्य के कुछ शहरों में Lockdown कुछ में Night Curfew, जानिए नई गाइडलाइन

इस राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए डिविजनल कमिश्नर सौरभ राव ने बड़ा फैसला लिया है। 03 अप्रैल यानी कल से Lockdown लगाने का एलान किया गया है।

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए डिविजनल कमिश्नर सौरभ राव ने बड़ा फैसला लिया है। पुणे में तीन अप्रैल यानी कल से Lockdown लगाने का लान किया गया है। शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक पुणे में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। शहर के सभी धार्मिक स्थलों को आगामी 7 दिनों के लिए बंद रखा गया है। पुणे में चलने वाली बस सेवा को भी 7 दिनों तक बंद रखने का फैसला किया गया है।

लॉकडाउन
लॉकडाउन

इस दौरान सभी राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रम भी बंद रहेंगे। सरकार के आदेश के मुताबिक बार, होटल, रेस्टोरेंट अगले सात दिनों तक के लिए बंद रहेंगे। हालांकि होम डिलिवरी की सुविधा को छूट दी गई है। सरकार के आदेश के मुताबिक बार, होटल, रेस्टोरेंट अगले सात दिनों तक के लिए बंद रहेंगे। हालांकि होम डिलिवरी की सुविधा को छूट दी गई है। गाईडलाइन के मुताबिक शादी और अंतिम संस्कार को छोड़कर सभी तरह के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है।

Lockdown गाइडलाइन लागू

गाइडलाइन के मुताबिक शादी में अधिकतम 20 लोग और अंतिम संस्कार में 50 लोग शामिल हो सकते हैं। सरकार का यह आदेश कल से लागू होगा। इस बात की जानकारी पुणे डिविजनल कमिश्नर ने दी है। आपको बता दें, देश में सबसे ज्यादा Covid-19  के मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं।

यह भी पढ़े

24 घंटो के भीतर कोरोना के 43 हजार 183 नए मामले महाराष्ट्र में आए है। संक्रमितों की संख्या 28 लाख 56 हजार 163 हो गई है। इससे पहले 28 मार्च को संक्रमण के सबसे ज्यादा 40 हजार 414 मामले आए थे। महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं।

Related Articles

Back to top button