इटली में लागू होगा लॉकडाउन, Festival में केवल इतने मेहमान होंगे शामिल

इटली में आगामी छुट्टियों के दौरान लागू होगा लॉकडाउन, उत्सव में केवल दो मेहमानों को ही बुलाने की अनुमति

रोम: कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहे इटली में सरकार ने आगामी छुट्टियों के दौरान संपूर्ण देश में लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की है।

इतने मेहमानों को बुलाने की अनुमति

केवल क्रिसमस एवं नववर्ष के अवसर पर लोगों को कुछ रियायतें दी जायेंगी जिसमें उत्सव के दौरान केवल दो मेहमानों को ही बुलाने की अनुमति होगी। इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कॉन्टे ने अपने मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री का बयान

प्रधानमंत्री ने कहा, “ मंत्रिपरिषद के सदस्यों के साथ हुई बैठक में हमने एक डिक्री कानून को लागू करने का फैसला किया है। 24 दिसंबर से 27 दिसंबर और एक से छह जनवरी तक पूरे देश को रेड जोन में परिवर्तित कर दिया जायेगा। इस दौरान देश के एक प्रांत से दूसरे प्रांत में जाने पर पूरी तरह से पाबंदी होगी। इस दौरान केवल आवश्यक कार्यों तथा स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के कारण ही लोग अपने घरों से बाहर निकल सकेंगे। ”

घरों से बाहर निकलने की अनुमति

इटली में 28, 29 और 30 दिसंबर तथा चार जनवरी को लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति दी जायेगी।

इस दौरान हालांकि देशभर में बार, रेस्तरां और गैर-आवश्यक वस्तुओं से संबंधित दुकानों को बंद रखा जायेगा।

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्या 67,894 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार कर 19,21,778 हो गयी है।

यह भी पढ़ेपिछले 24 घंटे में कोरोना के 25,661 नये मामले आये सामने

यह भी पढ़ेचीन को एक और बड़ा झटका, ड्रोन निर्माता कंपनी पर लगा प्रतिबंध

Related Articles