IPL
IPL

दिल्ली में 2 महीने बढ़ेगा लॉकडाउन ? जानिए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने क्या कहा..

दिल्ली में प्रतिदिन रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं इसको देखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में भी लॉक डाउन लगाया हुआ है। अब आशंका जताई जा रही है कि राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन को बढ़ाया भी जा सकता है।

नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर से पूरे देश की हालत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है। जिसको देखते हुए देश के सभी राज्य एक बार फिर से lock-down की ओर बढ़ रहे हैं वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना ने स्थिति को बेहाल कर दिया है। दिल्ली में प्रतिदिन रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं इसको देखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली में भी लॉक डाउन लगाया हुआ है। अब आशंका जताई जा रही है कि राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन को बढ़ाया भी जा सकता है।

दिल्ली में लॉकडाउन फिलहाल 10 मई की सुबह 5 बजे तक लागू है। पहले इसकी मियाद 3 मई तक थी लेकिन स्थिति को देखते हुए इसे एक हफ्ता और बढ़ा दिया गया।इस बीच राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 72 लाख राशन कार्ड धारकों को 2 महीने तक मुफ्त राशन देने का ऐलान किया है। जिसको देखते हुए लोगों ने अगले 2 महीने तक लाकडाउन बढ़ने का कयास लगाना शुरू कर दिया है। हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात को साफ कर दिया है कि 2 महीने का मुफ्त राशन देने का यह मतलब नहीं कि लॉकडाउन 2 महीने तक चलेगा।

राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण से 448 लोगों की मौत हो गई जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। इस बीच 18,043 नए मामले भी सामने आए जो 15 अप्रैल के बाद से सबसे कम है। इन सभी स्थिति को देखते हुए केजरीवाल ने 2 महीने का मुफ्त राशन के साथ सभी ऑटो और टैक्सी ड्राइवरों को 5-5 हज़ार रुपए की मदद देने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़े: बिहार में लगा पूर्ण लॉकडाउन, मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने Tweet कर दी जानकारी

Related Articles

Back to top button