IPL
IPL

फिर शुरू तालाबंदी, सरकार ने किया बड़ा ऐलान, 21 मार्च को लगेगा पूर्ण लॉकडाउन

भोपाल: देश में एक बार फिर से पिछले साल की तरह कोरोना का कहर तेजी से बढ़ गया है। मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते कहर के कारण बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने एमपी की राजधानी भोपाल सहित इंदौर और जबलपुर में 21 मार्च यानि रविवार को पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा। भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में शुक्रवार को कोरोना हालातों की समीक्षा के लिए आपात बैठक की गई। इस बैठक में 21 मार्च को इन तीन शहरों में पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) के साथ स्कूल-कॉलेज को बंद रखने का फैसला लिया।

1 दिन का लॉकडाउन

सरकार ने राज्यों में बढ़ते कोरोना के मरीजों की संख्या को देखते हुए ये बड़ा फैसला लिया है। पश्चिम बंगाल से शुक्रवार को लौटने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में आपात बैठक की। इस बैठक में सीएम शिवराज ने कहा है कि राज्य में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहे है और हालात पर काबू पाने के लिए 1 दिन के लिए लॉकडाउन पर सहमति बनाई। इसके अलावा राज्य के तीनों शहरों में 31 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज भी बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें : Tips for Writing an Essay

सरकार ने जनता से किया अनुरोध

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि एक दिन के लॉकडाउन में आवश्यक सेवाएं और उद्योग चालू रहेंगे। ये फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि बढ़ते कोरोना प्रकोप से राज्य में हालात गंभीर न हो सके। इसके आगे उन्होंने कहा है कि मेरा प्रदेश की जनता से अनुरोध है कि सभी अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए अपना योगदान दें और कही किसी इलाके में भीड़ न करें। सीएम ने कहा जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं वे न सिर्फ खुद की बल्कि समाज में सभी की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं। प्रदेश में बीते दिन 21 हज़ार कोरोना टेस्ट किए गए और पॉजिटिविटी रेट 5.5 प्रतिशत आई है।

ये भी पढ़ें : ‘ममता बनर्जी घटिया बंगाली बोलती हैं, हम शर्मिंदा होते हैं’

Related Articles

Back to top button