लोहिया संस्थान को मिले 30 बेड, बदहाल व्यवस्था पर DM नाराज

लखनऊ: राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर अब ऑक्सीजन और वेंटीलेटर की मांग में भी इजाफा हो रहा है। जिसके लिए कोविड अस्पतालों में मुख्यमंत्री की तरफ से वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की सुविधा बढ़ाने का निर्देश दे दिया गया है। जिससे गंभीर मरीजों की जान ऑक्सीजन और वेंटीलेटर के की वजह से नहीं जाने पाए।

लोहिया संस्थान को मिले 30 वेंटिलेटर

कोरोना के बढ़ते केसों की संख्या को देखते हुए डीएम अभिषेक प्रकाश लोहिया अस्पताल पहुंचे। डीएम ने प्रधानमंत्री राहत कोष से मिले 30 वेंटिलेटर अस्पताल को सौंपे। अस्पताल में डीएम अभिषेक प्रकाश ने ऑक्सीजन की मात्रा, मरीजों और CCU बेड़ की संख्या के बारे में जानकारी ली और अस्पताल की साफ सफाई का भी जायजा लिया।

साफ सफाई रखने के निर्देश

डीएम अभिषेक प्रकाश ने साफ सफाई की व्यवस्था को देखते हुए नाराजागी जाहिर की। जिलाधिकारी ने अस्पताल प्रशासन को साफ सफाई दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।

मरीजों का खास ध्यान रखा जाए

डीएम ने साफ सफाई के साथ साथ मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर भी नाराजगी जताई। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि सभी डॉक्टर राउंड पर रहें और मरीजों के स्वास्थ्य की निगरानी करते रहें।बता दें कि लोहिया संस्थान में मौजूदा समय में 134 आइसोलेशन बेड, 34 क्रिटिकल केयर बेड, 20 ICU और 14 HDU बेड हैं।

Related Articles

Back to top button