Lok Sabha Live Update: कांग्रेस पर अमित शाह का पलटवार, बोले ‘जम्मू-कश्मीर बनेगा पूर्ण राज्य’

लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा (जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन(संशोधन) विधेयक, 2021) का जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देने से कोई लेना-देना नहीं है, उपयुक्त समय पर जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिया जाएगा।

नई दिल्ली: लोकसभा में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जाने पर गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से सवाल पूछे। इसी सवालों का जवाब देते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर पलटवार किया है।

कांग्रेस पर पलटवार

गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि यहां कहा गया कि धारा 370 हटाने के वक़्त जो वादे किए गए थे उसकी दिशा में क्या किया गया? धारा 370 हटे हुए 17 महीने हुए और आप हमसे हिसाब मांग रहे हो, 70 साल आपने क्या इसका हिसाब लेकर आए हो? अगर 70 ढंग से चलाते तो हमसे हिसाब मांगने का समय ही नहीं आता।

हमने जम्मू-कश्मीर में 100% लोगों को घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य प्राप्त कर लिया है। 3,57,405 लोगों को 70 साल से बिजली नहीं मिली थी, उनको 17 महीने में बिजली देने का काम किया गया है। जिनको पीढ़ियों तक शासन करने का मौका दिया वो अपने गिरेबान में झांक कर देखें कि हम हिसाब मांगने के लायक हैं या नहीं।

यह भी पढ़ेUP में IAS, IPS, PCS  की कोचिंग फ्री में चलेंगी , लाखों की संख्या में हुए रजिस्ट्रेशन

जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा

लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह बिल(जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन(संशोधन) विधेयक, 2021) का जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देने से कोई लेना-देना नहीं है, उपयुक्त समय पर जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा दिया जाएगा।

किसके दबाव में धारा 370 को इतने समय तक चालू रखा? आप 17 महीने में हिसाब मांगते हो, 70 साल तक जब अस्थायी धारा 370 चली उस वक़्त हिसाब क्यों नहीं मांगते थे? अस्थायी प्रावधान को नहीं उखाड़ा क्योंकि वोट बैंक की राजनीति करनी थी। आपकी चार पीढ़ी ने जो काम किया है वो काम हमने डेढ़ साल के अंदर किया है।

यह भी पढ़ेChamoli Glacier Tragedy Updates: चमोली आपदा में बहे पुल का फिर से निर्माण

Related Articles

Back to top button