जोरदार हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

0

नई दिल्ली| कांग्रेस की तरफ से किसानों के लिए उठाये मुद्दे के बीच एक बार फिर लोकसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित करनी पड़ गयी। दरअसल, लोकसभा में विपक्षी ने काफी हंगामा किया जिसे देखते हुए लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही दो बार स्थगित करके 12 बजे शुरू की। लेकिन फिर से जब हंगामें ने जोर पकड़ लिया तो इस बार उन्होंने लोकसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी।

लोकसभा की कार्यवाही

इससे पहले उन्होंने विपक्षी दलों के हंगामे और नारेबाजी के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी। इससे भी पहले भारी हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही संक्षिप्त रूप से 20 मिनट के लिए पूर्वान्ह 11:30 बजे तक स्थगित की गई थी।

सदन में हंगामे के दौरान कांग्रेस नेताओं ने किसानों का मुद्दा उठाया। वे कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का जिक्र करते दिखाई दिए। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने विपक्षी दलों पर बुधवार को कृषि संकट पर बहस के दौरान लोकसभा से नदारद रहने को लेकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस को किसानों के हालात से कोई लेना-देना नहीं है। वे केवल घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।”

कुमार ने कहा, “कल (बुधवार) हम कृषि संकट पर चर्चा कर रहे थे। रात 10 बजे तक चर्चा हुई। लेकिन सदन में कांग्रेस के केवल दो सदस्य मौजूद थे।”

कुमार ने कहा, “उन्हें किसानों की कोई चिंता नहीं है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों को सदन की कार्यवाही में व्यवधान नहीं डालना चाहिए। उन्हें सदन का कामकाज होने देना चाहिए।”

loading...
शेयर करें