लंदन टेस्ट: हसन और अब्बास ने इंग्लैंड को 184 रन पर समेटा

नई दिल्ली। तेज गेंदबाजों मोहम्मद अब्बास (23 रन पर चार विकेट) और हसन अली (51 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के पहले दिन गुरूवार को इंग्लैंड को 184 रन पर आलआउट कर दिया। इसके जवाब में पाकिस्तान ने दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 50 रन बना लिए हैं और वह अभी इंग्लैंड के स्कोर से 134 रन पीछे हैं जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं।

अजहर अली 72 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 18 और हेरिस सोहेल 50 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत 21 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले, मेजबान इंग्लैंड ने यहां लॉर्ड्स मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते वह 184 के स्कोर तक ही पहुंच पाया।

इंग्लैंड के लिए ओपनर और सबसे अनुभवी बल्लेबाज एलेस्टर कुक ने 148 गेंदों पर 14 चौकों के सहारे सर्वाधिक 70 रनों का योगदान का दिया। 33 साल के कुक का टेस्ट में यह 56वां अर्धशतक है। मेजबान टीम के चार बल्लेबाजों के अलावा और कोई अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। बेन स्टोक्स ने 38 और जॉनी बेयरस्टो ने 27 तथा जोस बटलर ने 14 रनों का योगदान दिया। कप्तान जो रूट चार रन बनाकर चलते बने। पाकिस्तान के लिए अब्बास और हसन के अलावा मोहम्मद आमिर ने 41 रन पर एक विकेट और फहीम अशरफ ने 28 रन पर एक विकेट हासिल किया।

Related Articles