सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में जलाभिषेक के लिए भक्तों की उमड़ी भीड़

0

हरिद्वार।  सावन का आज दूसरा सोमवार है ऐसे में उत्तराखंड के हर शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। हर तरफ बाबा भोलेनाथ के जयकारे गूंज रहे हैं। इसके साथ ही हरिद्वार और ऋषिकेश में भक्तों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है।

also read: त्रिवेंद्र सरकार ने बढ़ाई उत्तराखंड विधानसभा की सुरक्षा, अब बिना प्रवेश…

शिवालयों में जलाभिषेक

शिवालयों में जलाभिषेक के लिए मंदिरों में भक्तों की लम्बी कतार लगी

देशभर में आज हर तरफ महादेव की आराधना हो रही है। मदिरों सहित शिवालयों में सभी भक्त दर्शन के लिए भारी संख्या में एकत्र हुए हैं। धर्मनगरी हरिद्वार हर-हर महादेव, ओम नम: शिवाय और बोल बम के जयकारों से शिवमय हो गई।

सुबह से ही शिव के जलाभिषेक के लिए मंदिरों में भक्तों की लम्बी कतार लगी हुई है। ये सब देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गयी है। भगवान आशुतोष की ससुराल दक्ष नगरी स्थित दक्षेश्वर महादेव मंदिर के दरबार में तो जैसे शिवभक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है। यहां पर सुबह तीन बजे से श्रद्धालुओं की भीड़ शुरु हो गई थी।

भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगायी। इसके बाद काफी समय तक दर्शन के लिए लम्बी लाइन भी लगनी पड़ी। इस दौरान भक्तों को काफी समय तक इंतजार भी करना पड़ा। दक्ष मंदिर के अलावा बिल्वकेश्वर महादेव, नीलेश्वर महादेव मंदिर, गौरी शंकर महादेव मंदिर आदि सहित सभी मंदिरों के शिवालय में जलाभिषेक के लिए भक्तों का जमावड़ा लगा रहा।

loading...
शेयर करें