कोरोना वायरस बढ़ते संक्रमणके बीच लोनी सील, आज से दिल्ली में आने की इजाजत नही 

0

नई दिल्ली:कोरोना वायरस महामारी को बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के बीच खोड़ा के बाद अब लोनी में सेक्टर स्कीम को लागू किया गया है। बुधवार रात से लोनी नगर पालिका क्षेत्र पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। बीमारी में लोगों को ही जाने की अनुमति है। इसके अतिरिक्त अन्य किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं है।दिल्ली से जुड़े इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की व्यवस्था भी डोर स्टेप डिलीवरी से की जाएगी। हालांकि इस दौरान बाजार यथावत खुले रहेंगे।दिल्ली में काम कर रहे बैंककर्मी, स्वास्थ्य कर्मी व अन्य लोगों को वहीं पर रहना होगा जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बुधवार को निरीक्षण के बाद सेक्टर स्कीम लागू करने का आदेश जारी किया है।प्रशासन का तर्क है कि कोरोना 31 से अधिक मामले आने के बाद खोड़ा में अब संक्रमण थम गया है। इससे साफ है कि यहां सेक्टर स्कीम लागू करने का फार्मूला सफल रहा है। इसलिए अब लोनी में संक्रमण को थामने के लिए सेक्टर स्कीम का फैसला लेना पड़ा है।

पूरे लोनी क्षेत्र को 8 सेक्टर और चार जोन में बांटा गया है और उसी के हिसाब से मजिस्ट्रेट ड्यूटी लगाई गई है।हर सेक्टर में एक मजिस्ट्रेट के साथ एक स्वास्थ्य अधिकारी, एक पुलिस अधिकारी के साथ पैरामेडिकल स्टॉफ की ड्यूटी लगाई गई है। पूरे क्षेत्र का इंसीडेंट कमांडर उपजिलाधिकारी व सीओ लोनी को बनाया गया है। प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि लोनी में सेक्टर स्कीम का मुख्य उद्देश्य दिल्ली की तरफ से आने वाले लोगों की आवाजाही को रोकना है। ऐसे में दिल्ली में तैनात लोनी निवासी, पुलिसकर्मी, बैंककर्मी, स्वास्थ्यकर्मी व अन्य सेवाओं से जुड़े लोगों को वहीं पर रहना होगा। लॉकडाउन की अवधि में उन्हें अपने रहने की व्यवस्था दिल्ली में ही करनी होगी।

दिल्ली के रास्ते 20 लोग हुए संक्रमित
एसडीएम लोनी खालिद अंजुम का कहना है कि लोनी में हालात खोड़ा जैसे नहीं है लेकिन दिल्ली के रास्ते संक्रमण का खतरा बना है। अब तक लोनी में 20 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। उनमें से अधिकांश का ताल्लुक दिल्ली से था।

 

loading...
शेयर करें