ध्यान से देखिये अपने नाखूनों को, अगर दिखने लगे सफेद दाग तो मिल सकते है शुभ-अशुभ संकेत

लखनऊ: क्या आप को पता है कि हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की रेखाओं, हाथ के निशानों और उंगलियों की बनावट देखकर व्यक्ति के भविष्य से जुड़ी कई बातों की जानकारी मिल सकती है। आप ने कुछ लोगों के हाथ की उंगलियों के नाखूनों (Fingernails) पर सफेद निशान देख होगा। तो आइए जानते है हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, इन निशानों का मतलब क्या होता है।

जानिए कुछ खास बातें

हस्तरेखा के अनुसार किसी व्यक्ति की कनिष्ठिका उंगली के नाखूनों (Fingernails) पर सफेद धब्बा या निशान होना कोई शुभ संकेत देता है। ऐसे व्यक्ति अपने कार्यों में तेज़ी सफलता पाते है। हस्तशास्त्र शास्‍त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों के नाखूनों का आकार चौड़ा होता है वे स्वास्थ्य संबंधी मामलों में श्रेष्ठ लाभ प्राप्त करते हैं। शारीरिक रूप से शक्तिशाली भी कहे जाते है।

हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की मध्यमा उंगली के नाखून पर सफेद निशान हो तो शुभ एवं लाभकारी माना जाता है। इससे व्‍यक्ति के जीवन में धन आने के संकेत प्राप्त होते है। हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार जिन लोगों के चौकोर नाखून होते है वे लोग साहसी एवं नेतृत्व शक्ति माने जाते हैं। गंभीर स्वभाव के होने के साथ ही अच्छे लीडर बनने का गुण रखते हैं।

हस्‍तरेखा शास्‍त्र के मुताबित जिस व्यक्ति के अंगूठे के नाखून पर सफेद निशान होता है, वह खरीद-फरोख्त के बिजनेस में काफी तरक्की करते हैं। वहीं, यदि व्यक्ति के हाथ की तर्जनी उंगली पर सफेद धब्बा पड़ जाए तो व्यापार में लाभ का सूचक माना जाता है। हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार जिन लोगों के नाखूनों पर पड़ने वाले सफेद निशान रक्त संबंधित परेशानियों के सूचक माने जाते हैं। ऐसे व्‍यक्तियों को रक्‍तचाप संबंध‍ित बीमार‍ियों का खतरा होता है।

यह भी पढ़ें: हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए डाइट में शामिल करें यह फूड्स, ये हैं कमजोरी के लक्ष्ण

Related Articles

Back to top button