देखिए CM साहब ! अत्याचारी पुलिस का एक और रुप देखिए

फिर एक बार यूपी पुलिस की बर्बरता का वीडियो सामने आया है. जहां गोद में एक बच्चे को लिए पिता को पुलिस ने बेरहमी से पीटा है

कानपुर. यूपी पुलिस अक्सर विवादों में नजर आती रहती है. कुछ पुलिस कर्मियों की कार्यशैली के चलते हमेशा विभाग पर सवाल उठते रहते हैं. ऐसा ही एक मामला यूपी के कानपुर से सामने आया है. यहां पुलिस का क्रूर चेहरा नजर आया. जिला अस्पताल में ओपीडी की तालाबंदी खुलवाने पहुंची पुलिस ने मानवता की सारी हदें पार कर दीं. अपनी मासूम बच्ची को हाथ मे लिए एक कर्मचारी को भी पुलिस ने लाठियों से पीट दिया. बच्ची को गोद में लिए पिता चिल्लाता रहा कि बच्ची को लग जाएगी, लेकिन बेरहम दारोगा उस पर लाठियां बरसाता रहा. इतना ही नहीं उसके हाथ से बच्ची को भी छीनने का प्रयास किया. आपको बता दें. कानपुर देहात में पुलिस की बर्बरता वीडियो सामने आया है. गुरुवार को हड़ताल पर बैठे एक कर्मचारी ने दरोगा का अंगूठा चबा लिया, जिस पर उसने युवक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. युवक हाथ में बच्चा लिए बचने के लिए इधर-उधर भाग रहा है, लेकिन दरोगा इसके बाद भी उसे बेरहमी से पीटता जा रहा है.

गुस्से में पुलिसकर्मी ने बरसाईं लाठियां

जानकारी होते ही सीओ अकबरपुर अरूण कुमार, एसडीएम वागीश शुक्ला और अकबरपुर थाने का पुलिस बल पहुंचा. सिपाहियों ने रजनीश शुक्ला पर कर्मचारियों को उकसाने का आरोप लगाया. साथ ही उसे हिरासत में लेने की कोशिश की. इस पर धक्का-मुक्की शुरू हो गई. अकबरपुर थाना प्रभारी विनोद मिश्रा उसे खींचकर ले जाने लगे. बताया जा रहा है कि रजनीश ने खुद को छुड़ाने के लिए दरोगा के हाथ के अंगूठे में काट लिया, जिससे उसका पारा चढ़ गया. गुस्से में उस पर लाठी बरसानी शुरू कर दी.

गंदगी से परेशान थे स्वास्थ्य कर्मचारी

स्वास्थ्य कर्मचारियों का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज निर्माण के चलते सरकारी आवासों के आसपास गंदगी, जलभराव जैसी समस्याएं बैदा हो गई हैं. साथ ही उन्होंने जिला अस्पताल में हो रहे अवैध खनन का भी मुद्दा उठाया. जिला अस्पताल में हो रहे प्रदर्शन के दौरान मरीजों को ओपीडी से बाहर कर दिया गया. कर्मचारियों ने जिला अस्पताल की ओपीडी में ताला जड़ दिया और नारेबाजी करने लगे. मामला बढ़ता देख एसडीएम सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। इसी के बाद ये पूरी घटना हुई.

 

यह भी पढ़ें- राजधानी एक्सप्रेस में मिला 2.28 करोड़ का सोना जब्त, म्यांमार से नई दिल्ली ले जा रहा था तस्कर 

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles