वेलेंटाइन के दिन दिखना है सबसे अलग, तो बालों को ऐसे बनाएं सिल्की

लखनऊ: वेलेंटाइन डे के दिन ज्यादातर लड़कियां कुछ ज्यादा ही खूबसूरत दिखना चाहती है। इस मौके पर लड़कियां स्‍पेशल दिखने के लिए पार्लर जाती हैं और तरह तरह की हेयर स्किन ट्रीटमेंट ले रही हैं। वैलेंटाइन डे के खास मौके पर आप खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो अपने बालों (Hair) का अभी से ही ध्यान देना शुरू कर दें। अगर आपके बाल (Hair) हेल्‍दी और शाइनी दिखेंगे तो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे, लेकिन इसके लिए बालों की सही देखभाल अभी से ही जरूर करें |

हेयर मसाज

बालों को हेल्‍दी बनाने के लिए उनका नरिश होना जरूरी है, इसके लिए आप सबसे पहले बालों पर हल्के गुनगुने तेल से मसाज करें। इसके बाद आप वर्जिन ऑयल ले सकती हैं जैसे नारियल तेल, सरसों का तेल। इसके बाद 10 मिनट तक अपने बालों की जड़ों में अच्‍छी तरह से मसाज करें। इससे आपके बालों को पोषण तो मिलेगा ही, आपके बालों से ड्राइनेस भी जाएगी।

स्‍टीम लेना जरुरी

स्‍टीम आपके बालों के लिए बहुत जरूरी है, करीब 10 मिनट तक स्‍टीम ले इससे आपके बालों की जड़ों के अंदर तक पोषण पहुंचाने में मदद करेगा। इसके लिए आप गर्म पानी में मोटा टॉवल डुबाकर निचोड़ लें, फिर बालों पर अच्‍छी तरह से निचोड़ लें। आप बाजार में मिलने वाले स्‍टीमर का प्रयोग भी कर सकती हैं।

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी की शिक्षा को लेकर अनुराग ठाकुर ने उठाये गंभीर सवाल

कंडीशनर और नारियल तेल का पैक

स्‍टीम लेने के बाद एक कटोरी में कंडीशनर और नारियल तेल को बराबर मात्रा में लेकर फेट ले। इसके बाद पेस्‍ट को पूरे बालों में लगा लें और इसे 15 मिनट तक इसी तरह छोड़ दें। यह आपके बालों को ऐक्‍स्ट्रा शाइन देने के काम आएगी।

ये भी पढ़ें : अगर रुका है धन और नहीं मिल रहा समाधान, तो आज करें इनकी विशेष पूजा

 

Related Articles

Back to top button