कपिल शर्मा शो में दिखे भगवान ‘राम’, 33 साल बाद ऐसे लगते है लक्ष्मण और सीता

33 साल पहले दूरदर्शन पर जब ‘रामायण’ शुरू हुई थी तो उस वक्त किसी को भी अंदाजा नहीं था कि यह सुपरहिट रहेगी और इसके लीड स्टार्स को दुनियाभर में पूजा जाएगा। ‘रामायण’ में अरुण गोविल ने राम, तो दीपिका चिखलिया ने सीता और सुनील लहरी ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था। ये तीनों जल्द ही कपिल शर्मा के कॉमिडी शो में नजर आएंगे। 
यहां तीनों को देखते ही दर्शक खुशी से झूम उठे। 33 सालों में रामायण के ये तीन किरदार काफी बदल चुके हैं। लेकिन लोगों के जेहन में आज भी उनका वही रूप जिंदा है, जिसके लिए उन्हें राह चलते लोग भी पूजते थे।

कपिल के शो में अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी ने अपने स्टारडम के कई किस्से सुनाए। फिर उन्होंने अपनी गाड़ियां रोक दीं और बीच सड़क पर ही साष्टांग दंडवत प्रणाम किया।

अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका को अपनी पॉप्युलैरिटी का इतना अंदाजा नहीं था। इसका अहसास उन्हें तब हुआ जब तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने उन्हें सम्मानित करने के लिए बुलाया।अरुण गोविल को तो लोग असल जीवन में ही श्रीराम समझने लगे थे और जहां भी वह दिख जाते सभी हाथ जोड़कर खड़े हो जाते।

‘रामायण’ के बाद अरुण गोविल, सुनील लाहिरी और दीपिका अन्य शोज और फिल्मों में भी काम किया, लेकिन राम, लक्ष्मण और सीता के किरदार उनके अंदर इस कदर रच-बस गए थे कि दर्शकों ने उन्हें किसी और रूप में स्वीकार ही नहीं किया।

अरुण गोविल ने बाद में सुनील लाहिरी के साथ मिलकर ‘राम लक्ष्मण प्रॉडक्शन कंपनी’ खोल ली तो वहीं दीपिका चिखलिया ने हेमंत टोपीवाला से शादी कर ली। हेमंत ऋंगार बिंदी और टिप्स ऐंड टोज़ कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हैं। दीपिका अपने पति की कंपनी में मार्केंटिंग हेड भी हैं। उन्होंने 1991 में वडोदरा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था।

Related Articles