खराब मौसम में हुआ नुकसान, बारिश के कारण इंग्लैंड को हराने में असफल रहा भारत

नॉटिंघम: बारिश और खराब मौसम के कारण भारत से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत का मौका छिन गया। भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs ENG 1st Test) में पांचवें दिन रविवार को खेल नहीं हो सका। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के इस पहले मुकाबले में पांचवें और अंतिम दिन रविवार को यहां एक भी गेंद फेंके बिना दिन का खेल रद्द होने से दोनों टीमों को अंक बांटने पर बाध्य होना पड़ा।

इस मैच में भारत के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और इंग्लैंड की पहली पारी 183 रन पर समेटी। इसके बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने अपनी पहली पारी में 278 रन बनाए और 95 रन की बढ़त हासिल की। भारत को जीत के लिए 157 रन और बनाने थे जबकि उसके नौ विकेट शेष थे लेकिन लगातार बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र की अंक प्रणाली के तहत दोनों टीमों को चार-चार अंक मिले और खराब मौसम की वजह से पहले टेस्ट में संभावित 450 ओवरों में से 250 से कुछ अधिक ओवर ही फेंके जा सके। मैच में काफी ओवर बारिश की भेंट चढ़ गया जिससे विराट कोहली और उनकी टीम से जीत दर्ज करके 12 अंक अपने नाम करने का मौका छिन गया। इंग्लैंड ने भारत को 209 रन का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में मेहमान टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 52 रन बना लिए थे।

Related Articles