घर से भाग कर प्रेम-विवाह करना बन गया है एक फैसन, बाद में मंगाते है सुरक्षा

मैनपुरी: साक्षी-अजितेश के बाद एक और प्रेम-विवाह करके प्रेमी युगल घर से भाग गए। लेकिन कुछ समय बाद ही उनको भी पुलिस की सुरक्षा की जरुरत पड़ गयी। यह घटना करहल क्षेत्र की रहने वाली युवती की है। जिसने दूसरी जाति के युवक से प्रेम विवाह कर लिया। युवती ने परिजनों पर आरोप लगाया है कि वे उसे और उसके पति को मारने की फिराक में हैं।जिसके चलते युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। उधर, युवक के पिता ने भी एएसपी को प्रार्थना पत्र दिया है। यह पूरा वाकया थाना करहल क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती का है। जिसने थाना एलाऊ क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक से 24 मई को प्रेम विवाह किया। आरोप है कि जब इसकी जानकारी युवती के परिजनों को हुई तो वह दोनों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने लगे। प्रेमी युगल के पीछे कुछ लोगों को लगा दिया गया।

कौन बनेगा ब्रिटेन का नया पीएम, मतदान प्रक्रिया हुई पूर्ण

इसके बाद दोनों अब इधर-उधर भागते फिर रहे हैं। युवती ने हाल ही में एक वीडियो वायरल कर कहा है कि बचपन में मां की मौत के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली थी। उसने अपनी मर्जी से प्रेम विवाह किया है। युवती ने प्रेम विवाह के बाद हाईकोर्ट में सुरक्षा के लिए अर्जी दी है। लड़की ने अपने ही परिजनों से जान का खतरा बताया है। जिससे उसे पुलिस की सुरक्षा मिल सके और उसका और उसके प्रेमी को सुरक्षित महसूस हो।

हाईकोर्ट ने पुलिस को सुरक्षा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया

हाईकोर्ट बेंच ने अर्जी मंजूर करते हुए पुलिस को सुरक्षा उपलब्ध कराने और दंपती को दो माह के अंदर शादी का पंजीकरण कराने के निर्देश दिए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक, ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है। पुलिस दंपती की सुरक्षा का ख्याल रखेगी। वहीं, पिता की ओर से थाना पुलिस पर लगाए गए आरोपों की भी जांच कराई जाएगी। प्रदेश में यह चलन बढ़ता ही जा रहा है, जिसमे लड़कियां अपने घर से भाग कर शादी कर रही है। इतना ही वो अपने ही माता-पिता से अपनी जान से खतरा होना भी बता देती है।

Related Articles