इंस्टा पर प्यार, व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल करने वाले लड़के रहे सावधान! लड़कियां बिछा रहीं जाल

कानपुर: सोशल मीडिया पर प्यार, मोहब्बत, दोस्ती में अक्सर लोग धोखे खाते है या तो लूट जाते है। या तो ये भी देखा होगा कि ज्यादातर लड़के लड़कियों की अशलील क्लिप बनाकर ब्लैकमेल करके गलत काम करते है लेकिन जो ताजा मामला है उसे जानकर हैरान हो जाएंगे। यूपी के कानपुर में युवतियों ने दो युवकों से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की और फिर व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल की।

इसके बाद बात आगे बढ़ जाने के बाद उनकी वीडियो कॉल पर आपत्तिजनक स्क्रीनशॉट लेकर युवतियों ने दो युवकों को ब्लैकमेल करना शुरु कर दिया और करीब चालीस हजार रुपये ठग लिए। पीड़ितों ने मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस को दी जिसके बाद अब मामला क्राइम ब्रांच पहुंचा देख रहा है और जांच टीम तफ्तीश करना शुरू कर दी है।

दो मोबाइल नंबर की सीडीआर खंगाली जा रही है और साथ ही इंस्टाग्राम से संबंधित एकाउंट का आईपी एड्रेस से जांच करना शुरू कर दिया है। एडीसीपी क्राइम ने बताया है कि शहर के दो युवकों को हनीट्रैप में फांसा गया है। पहले दोनों से युवतियों ने इंस्टाग्राम पर दोस्ती की। बातचीत करते रहे और नंबर साझा किया।

दोस्ती गहरी होने के बाद आपस में वीडियो चैट होनी लगी। इस दौरान युवतियों ने युवकों की अश्लील फोटो क्लिक (स्क्रीनशॉट) ले लिए। ये स्क्रीनशॉट युवकों को भेजकर वायरल करने की धमकी देने लगीं। तब युवतियों ने उनसे करीब चालीस हजार रुपये अलग-अलग खातों में जमा करवा लिए। जब और रकम की मांग की तो युवक ने देने से इनकार कर दिया और क्राइम ब्रांच में शिकायत की है।

 

Related Articles