LPG सिलेंडर गोदाम में लगी भीषण आग, 4 लोग घायल

मुंबई के वर्सोवा इलाके में LPG एलपीजी सिलेंडर गोदाम में लगी आग, 4 लोग घायल

महाराष्ट्रः मायानगरी मुंबई (Mumbai) के वर्सोवा (Versova) इलाके में एक LPG सिलेंडर गोदाम में भीषण आग लगने से 4 लोग घायल हुए। दमकल की 7 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सिलेंडर गोदाम में आग

सपनों की नगरी मुंबई के वर्सोवा इलाके में एलपीजी सिलेंडर गोदाम (LPG Cylinder Warehouse) में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। इस घटना में 4 लोग घायल हुए हैं, घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। दमकलकर्मी की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने कि कोशिश कर रही हैं। सुरक्षा के तौर पर घटना स्थल वाले परिसर को खाली करा दिया गया है।

यह भी पढ़ेइंग्लैंड से हार के बाद अजिंक्य रहाणे पर उठे सवाल, कोहली ने बचाव करते हुए कहा..

9 फरवरी को नवी मुंबई के तलोजा क्षेत्र में एक रासायनिक कारखाने में आग लग गई थी। इस दौरान दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाई।

वर्सोवा की पहचान

वर्सोवा उत्तर-पश्चिमी मुंबई में स्थित है। यह अपने समुद्र तट और वर्सोवा किले के लिए जाना जाता है। वर्सोवा के समुद्र तट ने हाल ही में एक बड़े पैमाने पर सफाई का प्रयास किया, जिसे अब तक का सबसे बड़ा समुद्र तट क्लीन-अप कहा जाता है। ब्रिटिश लोग इस विज-ए-विज को कहते थे और स्थानीय लोगों ने इसे ‘विसवा’ नाम दिया था।

सूखी मछली का बढ़ता व्यापार

मध्य काल में ‘वर्सोवा’ पुर्तगाली शासन के अधीन में आ गया था। पुर्तगालियों ने वर्सोवा में ‘आवर लेडी ऑफ हेल्थ चर्च’ (Our Lady of Health Church) का निर्माण किया और इस अवधि के दौरान कई कोलिस ईसाई धर्म में परिवर्तित हो गए। 1720 तक, यह एक छोटे से शहर के रूप में उभरा, जिसमें एक छोटा किला और सूखी मछली का बढ़ता व्यापार था।

यह भी पढ़ेबाजार वाली नहीं कच्ची हल्दी का करो सेवन, फायदे गिन-गिन कर थक जाओगे

Related Articles

Back to top button