IPL
IPL

LPG का टैंकर पलटा, गैस रिसाव से मची अफरा-तफरी

एलपीजी ( LPG ) टैंकर नादरगंज अमौसी रोड पर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया।

लखनऊ: राजधानी में शुक्रवार सुबह एक भयानक हादसा होने से बाल-बाल बचा। सरोजनी नगर के अमौसी स्थित इंडियन गैस बॉटलिंग सेंटर जा रहा भरा एलपीजी ( LPG ) टैंकर नादरगंज अमौसी रोड पर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया। कैप्सूल से गैस रिसाव होने से आसपास के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड इंस्पेक्टर ( Fire brigade inspector )  आनन-फानन में अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

इंस्पेक्टर शिवराम यादव ( Shivaram yadav ) ने बताया कि भरा टैंकर अमौसी स्थित इंडियन गैस बॉटलिंग सेंटर ( Indian Gas Bottling Center ) ले जा रहा था। तभी अचानक मोड़ आ जाने से असंतुलित होकर टैंकर पलट गया। पलटने से कैप्सूल से LPG लीक होने लगी। सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। घटना के संबंध में रेस्क्यू टीम और सेंटर के इंजीनियरों को जानकारी दी।

बंद कराया गया सड़क 

कोई बड़ी घटना न हो इस पर नजर रखते हुए अमौसी नादरगंज रोड को बंद कर दिया गया। आस-पास खुली फैक्ट्रियों को भी बंद कराया गया। फिलहाल मौके पहुंची बाटलिंग सेंटर की टीम ने काफी मशक्कत के बाद कैप्सूल से हो रहे गैस रिसाव को बंद करवाया। मोड़ पर ब्रेकर न होने से आए-दिन घटनाएं होती रहती हैं।

अनियंत्रित होकर पलटा LPG टैंकर दो घंटे बीत जाने के बावजूद उठाया नहीं जा सका है। काफी मशक्कत के बाद गैस रिसाव को बंद किया गया। नादरगंज औद्योगिक क्षेत्र और आसपास के इलाकों की एतिहात के तौर पर बिजली आपूर्ति भी बंद कर दी गई।

यह भी पढ़ें: Corona Update: भारत में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 39,726 नए मामले, बस सेवाओं पर लगी रोक

Related Articles

Back to top button