ISI के नए चीफ होंगे लेफ्टिनेंट जनरल Nadeem Anjum : रिपोर्ट

लखनऊ : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लेफ्टिनेंट जनरल Nadeem Anjum पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस के नए चीफ होंगे। इस कड़ी में खबर है की पीएम खान उनके नाम की नोटिफिकेशन जल्द जारी कर सकते हैं।

Nadeem Anjum हैं बाजवा की पसंद

इस कड़ी में जानकारों के मुताबिक , “इमरान खान ने इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस चीफ के पद के लिए सभी उम्मीदवारों के साथ बैठक करने का अनुरोध किया था जिसे डीजी ने खारिज कर दिया था। खबर के मुताबिक, तत्काल आईएसआई चीफ का कार्यकाल दिसंबर तक है, लेकिन पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की वजह से उन्हें जल्द रिटायर किया जा सकता है।

रिपोर्टों में कहा गया है कि नोटिफिकेशन नदीम अंजुम के अगले हफ्ते की तारीख का सदस्य बनने की लिस्ट तैयार करेगी। इसमें यह भी प्रावधान है कि अंजुम के कार्यभार संभालने तक आईएसआई में वरिष्ठतम मेजर जनरल कार्यवाहक प्रमुख होंगे।

जानकारों के मुताबिक इमरान खान अपना दामन बचाना चाहते हैं और संभवत: 15 नवंबर, 2021 को फैज हमीद की रिलीफ डेट का संकेत देने जा रहे हैं। पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने लेफ्टिनेंट जनरल अंजुम को कमान संभालने का निर्देश दिया था। उन्होंने सेना प्रमुख बनने के लिए कोर कमांडर के रूप में कम से कम एक साल का अनुभव भी अनिवार्य कर दिया है।

यह भी पढ़े : चीन ने NBA Games को किया बैन

Related Articles