लखनऊ एयरपोर्ट : अमौसी एयरपोर्ट पर दिन में 11 से एक बजे तक उड़ानें बंद, जानिए वजह

लखनऊ: अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के रनवे में लाइटें दुरुस्त करने का कार्य शुरू हो गया है। इसके अलावा रनवे के आसपास उग आई झाड़ियों को साफ करने, ट्रैक पर आई छोटी-मोटी दिक्कतों को दुरुस्त किया जाएगा। इसके लिए रोजाना दिन में 11 बजे से एक बजे तक विमानों का संचालन ठप रहेगा। मरम्मत का कार्य सोमवार से शुरू हुआ जो रोजाना चलेगा। यह कार्य 26 अक्तूबर को पूरा होगा।

इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी मुख्यालय से नोटम यानी नोटिस टु एयरमैन जारी किया गया है। इसके जारी करने से पहले विमानन कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ दिल्ली में अथॉरिटी प्रबंधन ने बैठक की। इस बैठक में विमानन कंपनियों से सुझाव लिया जाता है कि एयरपोर्ट मरम्मत के लिए किस अवधि में बंद रखा जाए। अपनी उड़ानों के संचालन का ध्यान रखते हुए समय सुझाती हैं।

एयरपोर्ट के विशेष कार्याधिकारी संजय कुमार नारायण ने बताया कि विमानन कंपनियों की सहमति से समय तय किया गया है।

कोई उड़ान निरस्त नहीं लेकिन समय में बदलाव
रनवे मरम्मत के लिए जितने समय  बंद रखा जाएगा, कोई विमान नहीं आएगा और न ही उड़ान भरेगा। राहत की बात यह है कि मरम्मत कार्य के चलते कोई उड़ान निरस्त नहीं की गई है। इंडिगो, गो एयर, एयर इंडिया की कुछ उड़ानों के समय में जरूर परिवर्तन किया गया है। परिवर्तन की सूचना यात्रियों को दे दी गई है। साथ ही वेबसाइट पर बुकिंग के दौरान भी यात्रियों को परिवर्तित समय का चार्ट दिखाई पड़ेगा।

Related Articles