लखनऊ : रविवार व दशहरा की छुट्टी के दिन भी खुलेंगे सभी बैंक, DM ने दिए आदेश

25 अक्टूबर यानि आज रविवार व दशहरा के दिन लखनऊ में बैंक बंद नहीं रहेंगे। लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इस बारे में शनिवार को एक आदेश जारी करके लखनऊ के सभी बैंकों को खोलने का आदेश दिया है।

लखनऊ : 25 अक्टूबर यानि आज रविवार व दशहरा के दिन लखनऊ में बैंक बंद नहीं रहेंगे। लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इस बारे में शनिवार को एक आदेश जारी करके लखनऊ के सभी बैंकों को खोलने का आदेश दिया है। आज के दिन 25 अक्टूबर को दुर्गा नवमी व दशहरा के दिन बैंक खुले रहेंगे जिसमे सरकारी लेन-देन का काम होगा। अभिषेक प्रकाश ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत कैंप लगाकर योजना के आवेदनों को स्वीकृत करने के निर्देश दिए हैं। आज बैंकों में रोजाना की तरह ही बैंकिंग का काम होगा। इसके साथ ही सभी बैंकों को अपनी सेवाएं देने के निर्देश दिए गए हैं।

डीएम ने अपने आदेश में ये भी लिखा है कि, जारी किए गए आदेश का जो बैंक पालन नहीं करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बैंक में किसी भी वेतन और पेंशन निकालने वालों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसलिए बैंकों का राम नवमी का अवकाश निरस्त कर दिया गया है, जिससे लोग अपनी बैंक शाखाओं से नकद लेनदेन, आरटीजीएस, एनईएफटी कर सकेंगे।

ये भी पढ़े : Infinix Hot 10 ने भारत में उतारा अपना नया वेरिएंट, जानिये कीमत और स्पेसिफिकेशन

आपको बताते चले कि स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण देने के मामलों को लेकर निस्तारण के लिए बैंक और निकाय कार्यालय रविवार को खुलेंगे। क्योंकि, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण उपलब्ध करवाने का लंबित लक्ष्य बैंकों और निकाय को रविवार ही निस्तारित करना है।

 

Related Articles