लखनऊ : विधानसभा के सामने रेप पीड़िता ने की पति संग आत्मदाह की कोशिश

0

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उस वक़्त हंगामा मच गया जब कासगंज निवासी दंपती ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। दोनों ने केरोसिन डाल खुद को जलाने की कोशिश की, वहां मौजूद पुलिस ने उन्हें बचा लिया। पीड़ित पति ने सपा कार्यकर्ता पर अपनी पत्नी से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

विधानसभा

पीड़ित का आरोप है कि इस मामले में वर्ष 2015 में शिकायत दर्ज करायी गयी थी लेकिन आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गयी। इतना ही नहीं उन्हें मुकदमा वापस लेने की धमकी दी जा रही है। पीड़ितों की मांग है कि आरोपियों की जल्दी गिरफ्तारी की जाये वरना उनके पास मरने एक अलावा कोई और चारा नहीं है।

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार दोपहर विधानसभा के सामने जनपद कासगंज के पटियाली थाना क्षेत्र की रहने वाली दुष्कर्म पीड़िता अपने पति के साथ पहुंची और किसी के कुछ समझने से पहले दोनों ने विधानसभा के सामने शरीर पर पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। लेकिन मौके पर मुस्तैद पुलिस ने तुरन्त एक्शन लेते हुए दोनों को पकड़ लिया। पीड़िता की हालत खराब देख उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है।

पीड़ित पति का आरोप है कि 2015 में सपा नेता नीरज किशोर मिश्रा ने उसकी पत्नी को चपरासी की नौकरी देने के लिए कहा था। जिसके बाद लखनऊ बुलाकर सितंबर 2015 में होटल में पत्नी के साथ दुष्कर्म किया। तीन साल बीत जाने के बाद भी उक्त नेता पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे क्षुब्ध होकर आत्मदाह का प्रयास किया गया।

वहीं पीड़िता का कहना है कि इस मामले में उसने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश और मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं आरोपी अब उन्हें केस वापस लेने और ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है।

loading...
शेयर करें