लखनऊ: यूपी पुलिस मुख्यालय तक पहुंचा कोरोना, ADG रेलवे का ऑफिस सील

लखनऊ. यूपी पुलिस  मुख्यालय यानी सिग्नेचर बिल्डिंग  तक कोरोना वायरस  ने दस्तक दे दी है. दरअसल, एडीजी रेलवे  के स्टॉफ अफसर का ड्राइवर सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मिला. यूपी पुलिस के मुख्यालय सिग्नेचर बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर रेलवे पुलिस का मुख्यालय है. लिहाज़ा यूपी पुलिस का मुख्यालय भी अब कोरोना से अछूता नहीं है. रेलवे पुलिस मुख्यालय को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है.

जीआरपी पुलिस लाइन को करवाया गया खाली

आपको बताते चलें कि जीआरपी पुलिस स्टेशन चारबाग में तैनात 27 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. जिसके बाद 65 सिपाहियों को एक डेंटल कॉलेज में क्वारंटाइन में रखा गया है. सिपाहियों के चारबाग में रहने की जगह जीआरपी पुलिस लाइन को खाली करवा लिया गया है. अब यहां सैनीटाइजेशन का काम किया जा रहा है. अब सैनीटाइजेशन के बाद ही पुलिस लाइन को खोला जाएगा. चारबाग रेलवे स्टेशन पर रोज हजारों प्रवासी श्रमिक ट्रेन से आ रहे हैं. जीआरपी के सिपाहियों की उनको व्यवस्थित करने में ड्यूटी लगी होती है. माना जा रहा है इन्हीं प्रवासी श्रमिकों से जीआरपी के सिपाहियों को कोरोना संक्रमण हुआ. जिसके बाद यह संक्रमण जीआरपी पुलिस लाइन चारबाग तक पहुंचा.

रेलवे मुख्यालय को 48 घंटे तक बंद रखा जाएगा

एडीजी रेलवे संजय सिंघल ने बताया कि उनके स्टॉफ अफसर गुरुवार को छुट्टी से लौटे थे. उनके साथ ही उनका ड्राईवर भी छुट्टी से लौटा था. उनका ड्राईवर चारबाग स्थित जीआरपी पुलिस लाइन में रहता है, जहां कुछ सिपाहियों में कोरोना संक्रमण के मामले मिले थे. लिहाज़ा ड्राइवर का कोरोना टेस्ट कराया गया था जो सोमवार को पॉजिटिव निकला. जिसके बाद रेलवे मुख्यालय सील कर सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है. रेलवे मुख्यालय को 48 घंटे तक बंद रखा जाएगा.

Related Articles