लखनऊ: पुलिस व बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, पैर में गोली मार कर किया गिरफ्तार

पीजीआई इलाके के सेक्टर आठ में देर रात क्राइम ब्रांच व पीजीआई पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई। बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में फरार चल रहे इनामिया बदमाश अमित कुमार उपाध्याय के दाएं पैर में गोली लगी है।

लखनऊ: नए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के आने के बाद पुलिस एक्शन में नजर आ रही है। अपराध पर लगाम लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में पीजीआई इलाके के सेक्टर आठ में देर रात क्राइम ब्रांच व पीजीआई पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई। बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में फरार चल रहे इनामिया बदमाश अमित कुमार उपाध्याय के दाएं पैर में गोली लगी है। अमित सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। घायल बदमाश को इलाज के लिए पुलिस अभिरक्षा में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पकड़े गए तीनो बदमाशों के पास से तीन वाहन व एक अवैध तमंचा भी बरामद हुआ है।

पुलिस ने इस मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाशों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अमित कुमार उपाध्याय एक शातिर अपराधी है। लखनऊ पुलिस काफी दिनों से इसे पकड़ने के लिए खोज बिन कर रही थी। पुलिस का दावा है कि जौनपुर के बदलापुर थाना क्षेत्र में अमित गैंगस्टर अपराधी भी है। अमित के खिलाफ कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं।

मुठभेड़ को लेकर दी जानकारी

पुलिस ने बताया कि आज शुक्रवार देर रात क्राइम ब्रांच और पीजीआई पुलिस को मुखबरी से सुचना मिली की सेक्टर 8 अंडरपास के नीचे से तीनो बदमाश जा रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने इलाके में घेराबंदी की। अमित अपने साथियों के साथ मिलकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने निकला था। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने उसकी गाड़ी रोकने का प्रयास किया। लेकिन रुकने की जगह अमित ने अपने साथियों सहित पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। इसपर पुलिस ने जवाबी कार्यवाई करते हुए अमित के दाहिने पैर में गोली मारी। जिसके बाद वह घायल हो गया और उसे पुलिस अभिरक्षा में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पकड़े गए अमित के पास से देशी तमंचा सहित अन्य सामान और जिन्दा कारतूस भी बरामद हुए है।

ये भी पढ़े : डीएम और एसएसपी खुद रिसीव करें सीयूजी नम्बर की हर कॉल: सीएम योगी

यहां हुई मुठभेड़

जानकारी के मुताबिक, पीजीआई पुलिस ने सेक्टर 8 चौराहे के पास हुई मुठभेड़ में अमित सहित दो अन्य को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अमित के दाहिने पैर में गोली लगी है। पुलिस का दावा है कि वह एक शातिर अपराधी है। उनके पास से लूट की एक बाइक सहित दो अन्य बाइक व एक अवैध तमंचा भी बरामद किया है। अमित जौनपुर के बदलापुर से गैंगस्टर में वांछित भी चल रहा था।

Related Articles

Back to top button