लखनऊ के होटल विराट इंटरनेशनल में लगी भयानक आग, 5 की मौत, कई फंसे

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में मंगलवार सुबह चारबाग रेलवे स्टेशन के समीप स्थित होटल विराट इंटरनेशनल में भयंकर आग लग गई। इस दौरान कई पर्यटक इस होटल में फंस गए। ताजा जानकारी के मुताबिक इस हादसे में अब तक एक महिला और बच्ची सहित पांच लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल आग की कारणों का पता नहीं चला।

विराट इंटरनेशनल

जबकि तीन लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। आग की वजह से होटल पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। विराट इंटरनेशनल में लगी आग पास के  एसएसजी इंटरनेशनल होटल में भी पहुँच गई। वहीं होटल में कई पर्यटकों के बेहोश होने की खबर है। अग्निशमन के अधिकारी उन्हें बचाने में लगे हैं।

चश्मदीदों की मानें तो होटल के अंदर अचानक तेज धमाका हुआ और उसके बाद धू-धूकर आग की लपटें उठीं। देखते ही देखते पूरे होटल में फ़ैल गई। दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर आग को काबू पाने में जुटी हुई हैं। जानकारी के मुताबिक ये होटल बिना मानकों के अवैध तरीके से चल रहा था।

हालांकि आग की वजहों का अभी पता नहीं चला है। कहा जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। जिस वक्त आग लगी उस वक्त होटल में कई लोग मौजूद थे। घायलों को ट्रामा सेंटर भेजा गया है। पांच गंभीर रूप से झुलसे लोगों में से एक बच्ची,  एक महिला और तीन अन्य की ट्रामा सेंटर में इलाज के दौरान मौत हो गई। तीन अन्य घायलों की भी स्थिति गंभीर बनी हुई है

एसएसपी दीपक कुमार की अगुवाई में राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। दीपक कुमार ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब 5.30 बजे के करीब होटल से धुआं निकलने लगा। पुलिस को सूचना करीब 6.05 बजे दी गई। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है। फर्स्ट फ्लोर पर सर्च चल रहा है। आग की वजह शार्ट सर्किट हो सकती है।

एसएसपी ने बताया कि होटल में करीब 35 से 40 लोग रुके थे। आग लगने के बाद इन लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आग की वजह से कई लोग बेहोश हो गए हैं, जिनको बचाकर बाहर लाया जा रहा है। अभी फिलहाल तीसरी मंजिल पर रेस्क्यू का काम जारी है।

 

Related Articles