लखनऊ: देर रात पुलिस और बदमाशो के बीच मुठभेड़, 1 बदमाश के पैर में लगी गोली

देर रात हरदासी खेड़ा में बगैर नम्बर की संदिग्ध अपाचे सवार दो बदमाशों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की इसपर बदमाशों ने चिनहट पुलिस पर गोलियां चला दी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस आयुक्त डी० के० ठाकुर के चार्ज संभालते ही पूरी तरह से पुलिस एक्शन में नजर आ रही है। लखनऊ पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर शहर के बदमाशों की धड़पकड़ का अभियान जारी है। वही इस अभियान में पुलिस को आज बुधवार के देर रात में बड़ी सफलता हासिल हुई है। यहां के चिनहट में देर रात हरदासी खेड़ा में पुलिस की अंतर्जनपदीय बदमाशो से मुठभेड़ की खबर आ रही है।

काकोरी में जहरखुरानी गिरोह के सदस्यों के एनकाउंटर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी कासिम आब्दी के एडीसीपी पूर्वी चार्ज लेते ही चिनहट पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। एडीसीपी ईस्ट व एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह के नेतृव में चिनहट पुलिस ने टीम गठित कर इस अभियान में देर रात हरदासी खेड़ा में बगैर नम्बर की संदिग्ध अपाचे सवार दो बदमाशों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की इसपर बदमाशों ने चिनहट पुलिस पर गोलियां चला दी। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाई करते हुए फायरिंग की। पुलिस द्वारा इस मुठभेड़ में 1 बदमाश को पैर में गोली लगी।

पुलिस की फायरिंग में धीरेंद्र कुमार उर्फ ज़ैदी को पैर में गोली लगी, वही धीरेंद्र का साथी पीछे बाइक पर सवार कौशलेंद्र सोनी उर्फ जयदीप को पुलिस ने दबोच लिया है। घायल धीरेंद्र को चिकित्सा हेतु अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया वही दूसरा बदमाश पुलिस की गिरफ्त में है। ये बदमाश बुधवार शाम नई बाइक से गाज़ीपुर के मुलायमनागर इलाके से महिला से चैन लूट की वारदात कर फ़रार हुए थे।

ये भी पढ़े : सरना आदिवासी धर्म कोड पर अब केंद्र को करना है फैसला: स्टीफन मरांडी

गिरफ्त में आये घायल धीरेंद्र ने वारदात को कबूला

चिनहट पुलिस की गिरफ्त में आये घायल धीरेंद्र ने वारदात को कबूला है कि आज ही थानाक्षेत्र गाजीपुर में दोनों आरोपितों ने मिलकर चैन लूट की घटना को अंजाम दिया था। वही चिनहट क्षेत्र में देर रात एक बार फिर से बड़ी लूटपाट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। धीरेंद्र और कौशलेंद्र जनपद बाराबंकी के निवासी बताये जा रहे है। पुलिस को आरोपितों के कब्जे से अवैध असलहा, कारतूस व अन्य घटनाओं में प्रयुक्त अपाचे मोटरसाइकिल बरामद हुआ है।

ये भी पढ़े : झारखंड सरकार ने कहा- प्रतियोगिता-परीक्षाएं समय से होंगी आयोजित

मुठभेड़ में पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे

चिनहट में हुई इस मुठभेड़ में पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे है, इस मुठभेड़ में चिनहट इंस्पेक्टर धनन्जय पाण्डेय, चौकी प्रभारी मटियारी नैपाल सिंह, चौकी प्रभारी कमता संदीप मिश्रा, उपनिरीक्षक मनीष वर्मा, उपनिरीक्षक अभिषेक पाण्डेय, उपनिरीक्षक मनोज कुमार व क्राइम टीम चिनहट की विशेष भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button