लखनऊ : दूसरे चरण में 8,500 से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगेंगे टीके

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को निर्धारित दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के दौरान राज्य की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में 8,500 से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। यह टीकाकरण लखनऊ (Lucknow) के 32 केंद्रों के 85 बूथों पर किया जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एम.के. सिंह के अनुसार, “तीसरा और चौथा चरण क्रमश: 28 जनवरी और 29 जनवरी को आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक सत्र में 8,500 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया जाएगा।”

16 जनवरी को टीकाकरण अभियान के 1,200 में से लगभग 840 लाभार्थियों को टीके की पहली खुराक दे दी गई है। इस दौरान जिन लोगों ने टीके नहीं लगवाए हैं, उन्हें शुक्रवार को दूसरा मौका दिया जाएगा। प्रत्येक लाभार्थी को पूर्ण प्रतिरक्षा के लिए 28 दिनों के अंतराल में टीका के दूसरी खुराक दी जाएगी, पहले चरण में 51,000 से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया।

ये भी पढ़ें : यूपी में माध्यमिक शिक्षा के 436 प्रवक्ता व सहायक अध्यापक हुए नियुक्त

वहीं पुलिस और नागरिक कर्मियों जैसे फ्रंटलाइन वर्कर्स को दूसरे चरण में टीका दिया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) लखनऊ डॉ. संजय भटनागर ने कहा, “दूसरे चरण के केंद्रों के नाम अभी तक तय नहीं किए गए हैं, लेकिन पहले चरण में भाग लेने वाले 12 केंद्र अगले चरण में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें : श्रीपद नाईक के स्वस्थ होने तक आयुष मंत्रालय संभालेंगे किरेन रिजिजू

Related Articles