IPL
IPL

उत्तर भारत का पहला निकाय बना लखनऊ नगर निगम, BSE में हुआ लिस्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (CM) योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को मुबंई स्थित बांबे स्टाक एक्सचेंज (BSE) में लखनऊ नगर निगम (Lucknow Nagar Nigam) के 200 करोड़ रुपये मूल्य के म्युनिसिपल बॉण्ड की लिस्टिंग का शुभारम्भ किया।

मुबंई (Mumbai) के दो दिवसीय दौरे पर गए सीएम योगी ने एक्सचेंज के सभागार में म्युनिसिपल बॉण्ड की लिस्टिंग बेल बजाकर शुभारंभ किया। इसके साथ ही लखनऊ नगर निगम उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे उत्तर भारत (North India) का ऐसा पहला निकाय बन गया है जिसने म्यूनिसिपल बांड जारी किया है।

प्रदेश की इस उपलब्धि से उत्साहित सीएम योगी ने कहा “यह उत्तर प्रदेश में नगरीय निकायों के लिए नए युग की शुरूआत है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज में म्युनिसिपल बॉण्ड के सूचीबद्ध हो जाने से जनता को बुनियादी सुविधाएं देने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी।”

सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ नगर निगम 200 करोड़ रुपये की बॉण्ड की लिस्टिंग के साथ ‘आत्मनिर्भर’ लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ेगा। बता दें कि इस बॉण्ड के माध्यम से जुटाई गई धनराशि को लखनऊ में विभिन्न बुनियादी ढांचागत योजनाओं में निवेश किया जाएगा। लखनऊ नगर निगम के बॉण्ड पर निवेशकों को 8.5 फीसदी वार्षिक ब्याज मिलेगा और इसकी परिपक्वता अवधि 10 साल है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा, जानें आपके शहर में क्या है रेट

Related Articles

Back to top button